चरखी दादरी जयवीर फोगाट

23 अप्रैल, गांव समसपुर में निर्माणाधीन खेल स्टेडियम के साथ में एक रास्ता छोड़ा जा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि संबंधित ठेकेदार द्वारा प्रोपर्टी डीलर व चंद लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए बिना किसी अनुमति के अवैध रुप से रास्ता छोड़ा जा रहा है। जिसको लेकर ग्रामीणों में रोष बना हुआ है। उन्होंने शीघ्र इस रास्ते को बंद कर रास्ते की जमीन को स्टेडियम में शामिल करने की मांग की है।

गांव समसपुर निवासी अनिल कुमार, हंसराज, विनोद, राजेश, कृष्ण, राममेहर आदि ने कहा कि उनके गांव में सरकार द्वारा खेल स्टेडिमय का निर्माण करवाया जा रहा है। निर्माणाधीन खेल स्टेडियम के स्थान में से बिना किसी अनुमति के अवैध रुप से 25 फीट का रास्ता छोड़ा जा रहा है। जिसके कारण स्टेडियम की जगह कम हो रही है।

ग्रामीणों का आरोप है कि संबंधित ठेकेदार बिना किसी अनुमति के अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए स्टेडियम के निर्माण में अनियमितताएं बरत रहा है। विनोद कुमार ने कहा कि करीब एक साल पहले उन्होंने इसके लिए दादरी जिला उपायुक्त को इसकी शिकायत दी थी। जिसके बाद दादरी एसडीएम, बीडीपीओ, जिला खेल अधिकारी द्वारा इसकी जांच की गई थी। जांच कर रही टीम ने जो जांच रिपोर्ट जिला उपायुक्त को सौंपी थी उसमें अवैध रास्ता छोड़कर गलत स्थान पर दीवार का निर्माण किए जाने की बात सामने आई थी। जिसके बाद जिला उपायुक्त ने इस दीवार को तोड़कर सही स्थान पर निर्माण करने के आदेश दिए थे। लेकिन इसके बावजूद अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

विनोद ने कहा कि काफी समय बीतने के बाद भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर वे कई बार सीएम विंडो पर भी इसकी शिकायत कर चुके हैं। लेकिन अभी तक स्टेडिमय की जमीन में से अवैध रुप से छोड़े गए रास्ते की जमीन को स्टेडियम निर्माण में शामिल नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि उनकी मांग है कि रास्ते की जमीन छोड़कर जो दीवार 25 फीट अंदर की ओर बनाई गई है उसे तोड़कर इस अवैध रास्ते को बंद कर दीवार को बाहर की ओर बनाया जाए ताकि इस जमीन का प्रयोग खेल स्टेडियम के लिए हो सके। उन्होंने कहा कि जल्द ही उनकी मांग पर ध्यान नहीं दिया गया तो वे धरना शुरु करने को मजबूर होंगे।

error: Content is protected !!