चरखी दादरी जयवीर फोगाट

21 अप्रैल,बाढड़ा उपमंडल के आधा दर्जन गांवों के ग्रामीणों ने बिजली समस्या को लेकर बृहस्पतिवार सुबह गांव काकड़ौली सरदारा बिजलीघर के सामने जुई बाढड़ा मुख्य सड़कमार्ग पर जाम लगा दिया। जिसके कारण वहां काफी देर तक यातायात व्यवस्था प्रभावित रही। बाद में सूचना मिलने व पुलिस व बिजली विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जाम को हटवाया।

बीते कुछ दिनों से बाढड़ा उपमंडल के गांवों में बिजली आपूर्ति की खासी किल्लत बनी हुई है। अघोषित कटों व शेड्यूल के अनुसार बिजली नहीं मिलने से ग्रामीणों व किसानों में खासा रोष बना हुआ है। उसी के चलते बृहस्पतिवार सुबह गांव गोपी, काकड़ौली हुक्मी, काकड़ौली सरदारा, जीतपुरा, आदि गांवों के ग्रामीण काकड़ौली सरदारा बिजली घर के सामने एकत्रित हुए। ग्रामीणों ने बिजली समस्या को लेकर बिजली घर के सामने जुई-बाढड़ा मुख्य सड़क मार्ग के बीचो-बीच बैठकर सरकार व बिजली विभाग क खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया। वहीं सड़क पर बाइक खड़ी कर व दूसरे अवरोधक डालकर सड़क मार्ग को जाम कर दिया। जिसके कारण वाहनों की लंबी कतारें लग गई और वाहन चालकों व राहगिरों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में परेशानी उठानी पड़ी।

 काकड़ौली सरदारा के पूर्व सरपंच वेदप्रकाश की अगुवाई में जाम लगाने वाले लोगों ने कहा कि बिजली आपूर्ति सुचारु रुप से नहीं आने के कारण कपास की बिजाई का कार्य प्रभावित हो रहा है। वही घरेलू उपभोक्ताओं को भी गर्मी के इस मौसम में बिजली आपूर्ति नहीं होने के कारण खासी दिक्कतें उठानी पड़ रही है। ग्रामीणों ने प्रशाासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शीघ्र बिजली समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वे बाढड़ा उपमंडल मुख्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरना शुरु करेंगे। बाद में सूचना मिलने पर बिजली विभाग के एसडीओ व पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर जाम लगा रहे लोगों सुचारु रुप से बिजली आपूर्ति करने का आश्वासन देकर जाम को खुलवाया। बिजली विभाग के एसडीओ नरेंद्र कुमार ने ग्रामीणों को आश्वासन देते हुए कहा कि उन्होंने उच्च अधिकारियों को बिजली की समस्या से अवगत करवा दिया है उम्मीद है कि आगामी तीन से चार दिन में समस्या कर समाधान हो जाएगा।

error: Content is protected !!