बिजली कटों से परेशान ग्रामीणों का गुस्सा उबाल पर, सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

 22 अप्रैल, बिजली के बार बार लग रहे कटों से परेशान ग्रामीणों ने आज उपमंडल के गांव मकड़ानी में अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयुक्त समन्वयक राजू मान की अगुवाई में सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि अगर उनकी समस्या का जल्द समाधान नहीं हुआ तो वे दादरी में उपायुक्त कार्यालय पर धरना देने को मजबूर होंगे।

किसान नेता राजू मान ने कहा कि हकीकत यह है कि राज्य में बिजली की कोई कमी नहीं है और बिजली को लेकर जनता की परेशानियों के लिए केवल प्रदेश सरकार का कुप्रबंधन और बदनीयत जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि लंबे समय से प्रदेश के 2 प्लांट बंद पड़े है और सरकार जानबूझकर उन्हें चालू नहीं कर रही। जिसके कारण सप्लाई बार बार बाधित हो रही है। उन्होंने कहा कि दादरी के साथ बाढड़ा उपमंडल के गांव भी बिजली के कटों से त्रस्त हैं।

उन्होंने कहा कि भारी बिल चुकाने के बावजूद लाखों उपभोक्ताओं को ना केवल दिन में बल्कि रात में भी अनगिनत बार बिजली की आंख मिचौली का सामना करना पड़ रहा है और भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। हालात ये हैं कि लोग अपने दैनिक कामों को छोड़कर बिजली को लेकर प्रदर्शन करने पर मजबूर हैं। जनता की समस्याओं की अनदेखी कर गठबंधन सरकार के लोग वातानुकूलित कमरों में बैठकर जानबूझकर प्रदेश के लोगों को इस भीषण गर्मी में झोंकने का काम कर रहे हैं।

मान ने कहा कि सरकार बिजली संकट से राहत दिलवाने के नाम पर प्रदेश पर बड़ा आर्थिक बोझ डाल रही है। सरकार अडानी ग्रुप से हुए दीर्घकालीन समझौता के अनुसार पिछले एक साल से अदाणी ग्रुप से 3.36 रुपये प्रति यूनिट की दर से 1421 मेगावाट बिजली लेने की बजाय बाहर से महंगी बिजली खरीद रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को अविलंब अपने प्लांट चालू करवाने चाहिए और लोगों को राहत देनी चाहिए। इस अवसर पर पूर्व सरपंच राजेन्द्र सिंह,  पूर्व सरपंच जंगशेर, पूर्व सरपंच महाबीर, सूरजभान, ज्ञानीराम, हरिप्रकाश, अमर सिंह, जयपाल, रमेश, मौजीराम, सुरेश, धनराज, रामोतार, मनदीप, रवि, शमशेर, राजू, संजय, काला समेत अनेक ग्रामीण मौजूद थे।

error: Content is protected !!