हांसी , 29 मार्च । मनमोहन शर्मा 

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा की तहसीलों में भ्रष्टाचार के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश में भ्रष्टाचार के नित नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। हर तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला है, रजिस्ट्रियों में जमकर रिश्वत चल रही है। रिश्वत का आंकड़ा कई सौ करोड़ में जा रहा है। मगर सरकार आंखें मूंदे बैठी है। इस मामले की निष्पक्ष जांच बेहद जरूरी है। इसलिए प्रदेश सरकार तहसीलों में भ्रष्टाचार की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराए। तभी असली गुनहगार बेनकाब हो सकेंगे।

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि तहसीलों में भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी समय-समय पर आवाज उठाती रही है। इसका असर था कि प्रदेश सरकार ने तहसीलों में जांच करवाई। लेकिन, अब जिस तरह से अतिरिक्त मुख्य सचिव के वरिष्ठ अधिकारी ने मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखी है तो इससे साफ है कि सब कुछ नॉर्मल तो कतई नहीं है।
हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भ्रष्टाचार का पूरा खेल किसी भी तहसील में सिर्फ वहां के स्टाफ की मिलीभगत से नहीं चल सकता है। इस खेल में आला अधिकारी भी शामिल हैं। 

कुमारी सैलजा ने कहा कि चिट्ठी में ज्यादातर आरोप ऐसे हैं, जिनके बारे में कांग्रेस कार्यकर्ता अक्सर उनके सामने जिक्र करते रहते हैं। यह बात भी सही है कि सबकुछ कंप्यूटराइज्ड करने का दावा खोखला ही है और इसकी आड़ में करोडों रुपये की वसूली हो चुकी है। 

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भ्रष्टाचार पर प्रहार को लेकर प्रदेश सरकार कभी भी गंभीर नहीं रही। तहसीलों में भ्रष्टाचार के खिलाफ शिकायत करने के लिए एक नंबर जारी कर झूठी वाहवाही लूटने का प्रयास किया गया। लेकिन, जिस तरह से इस नंबर पर आई एक भी शिकायत पर कार्रवाई तो दूर, जांच तक नहीं किए जाने से साफ है कि सरकार नहीं चाहती कि भ्रष्टाचार बंद हो। 

कुमारी सैलजा ने कहा कि भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने में नाकाम रही भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार को अपनी गलती सार्वजनिक तौर पर स्वीकार करनी चाहिए और जनता से माफी भी मांगनी चाहिए।

error: Content is protected !!