-बीरेंद्र सिंह के सार्वजनिक जीवन के 50 साल पूरे होने की उपलक्ष्य में गोल्डन जुबली कार्यक्रम 25 को
-कार्यक्रम के संयोजक रामबिलास शर्मा, सह-संयोजक एवं सांसद बृजेंद्र सिंह ने की पत्रकार वार्ता

गुरुग्राम। पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह को जो सम्मान कांग्रेस 40 साल में नहीं दे पाई, वह सम्मान बीजेपी ने 40 दिन में दिया। भारतीय जनता पार्टी में हर नेता, हर कार्यकर्ता को उचित सम्मान मिलता है। यह बात पूर्व शिक्षा मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रामबिलास शर्मा ने यहां पत्रकार वार्ता में कही। इस दौरान हिसार के सांसद एवं बीरेंद्र ङ्क्षसह के पुत्र बृजेंद्र सिंह भी मौजूद रहे।
आगामी 25 मार्च 2022 को जींद जिला के उचाना हल्के में बीरेंद्र ङ्क्षसह के 50 साल सार्वजनिक जीवन में पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह के लिए दोनों नेता गुरुग्राम में निमंत्रण देने पहुंचे। रामबिलास शर्मा ने उचाना में पूरा गुरुग्राम चूल्हा न्यौत है। इस कार्यक्रम में पहुंचकर बीरेंद्र ङ्क्षसह के प्रति अपना सम्मान व्यक्त करने के साथ उन्हें जन्मदिवस की बधाई देने हरियाणा ही नहीं अन्य प्रदेशों से भी नेता, कार्यकर्ता शिरकत करेंगे। रामबिलास शर्मा ने कहा कि जिस तरह से महाराष्ट्र में शरद पंवार का राजनीतिक कद बड़ा है, इसी तरह से चौधरी बीरेंद्र ङ्क्षसह का हरियाणा में कद है। हमारी परम्परा रही है कि हम अपने बड़ों का जन्मदिवस किसी न किसी रूप में मनाते हैं। यह हमारे समाज और संस्कृति का हिस्सा है। उन्होंने बताया कि वर्ष 1972 में बीरेंद्र ङ्क्षसह ने राजनीति में कदम रखा था और वर्ष 1977 में पहली बार उचाना हल्के से विधायक चुने गए।  वे सात राज्यों के प्रभारी, केंद्र में मंत्री रहे हैं। राजनीतिज्ञ, जनसेवक के रूप में उन्होंने 50 साल पूरे किए हैं। इसी उपलक्ष्य में उचाना में यह गोल्डन जुबली का कार्यक्रम रखा गया है। वहां के राजीव गांधी महाविद्यालय में यह भव्य समारोह होगा।

हिसार से सांसद एवं बीरेंद्र सिंह के पुत्र बृजेंद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से वीआईपी से सम्पर्क किया है। करीब 1400 पत्र उन्होंने भेजे हैं। लगभग सभी वीआईपी ने समारोह में आने पर सहमति जताई है। 50 साल के अंतराल में जितने भी नेता, अधिकारी, समाजसेवी, पत्रकार व अन्य क्षेत्रों के लोग उनके सम्पर्क में आए, उन सभी को इस समारोह में विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया है। यह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं, बल्कि एक सामाजिक कार्यक्रम है। इसमें हर राजनीतिक दल के लोग शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि जींद राजनीति का सदा ही केंद्र बिंदू रहा है। सरकारों में वहां से मंत्री भी बनें, फिर भी वहां का विकास कम हो पाया। यह क्षेत्र शिक्षा के रूप में पिछड़ा रहा है। वहां उद्योग नहीं हैं। इसके कारण राजनीतिक नहीं, बल्कि और बहुत से कारण हैं। भविष्य में क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी। इस अवसर पर देवेंद्र यादव, मुकेश शर्मा, राजकुमार कटारिया समेत कई सदस्य मौजूद रहे।

error: Content is protected !!