माॅडल संस्कृति स्कूल के नवीनीकरण के लिए जल्द जारी होगा बजट : राजदीप फौगाट

चरखी दादरी जयवीर फोगाट,14 फरवरी,लम्बे समय से जलभराव सहित अनेक जरुरी सुविधाओं की कमी झेल रहे दादरी शहर के सरदार झाडू सिंह चौक पर स्थित राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल के हालात बदलने की आस जगी है। सोमवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के आदेश पर चण्ड़ीगढ से शिक्षा विभाग के समग्र शिक्षा अभियान की तकनीकी टीम पहुंची और हालात का जायजा लिया।

हाउसिंग बोर्ड चेयरमैन राजदीप फौगाट ने बताया कि पिछले दिनों उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने स्वयं दादरी क्षेत्र के सबसे पुराने राजकीय स्कूल का दौरा किया और यहां पर समस्याओं और जरुरतों की जानकारी ली। दुष्यंत सिंह चौटाला के दिशा-निर्देश पर स्कूल के जीर्णोद्धार के लिए एक एस्टीमेट बनाकर शिक्षा विभाग के चण्ड़ीगढ मुख्यालय में भिजवाया गया। मुख्यालय में कार्यरत तकनीकी टीम द्वारा उक्त एस्टीमेट में कुछ कमियां पाई गई। तीन दिन पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के दादरी प्रवास के दौरान अधिकारीगण के साथ हुई बैठक में उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी से मॉडल संस्कृति स्कूल के मौजूदा हालात और भेजे गए प्रपोजल की वर्तमान स्थिति के बारे में पुछा। जिला प्रशासन द्वारा भेजे गए एस्टीमेट की प्रगति रिपोर्ट से असंतुष्ट उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने तकनीकी टीम को ही दादरी आकर धरातल पर हालात का जायजा लेने के आदेश जारी किए।

उपमुख्यमंत्री के आदेश पर तकनीकी टीम ने चेयरमैन राजदीप फौगाट के साथ राजकीय स्कूल का दौरा किया। चेयरमैन राजदीप फौगाट ने कहा की दादरी शहर का राजकीय स्कूल जिले का सबसे प्राचीन स्कूल है। इस स्कूल से दादरी जिले के लोग भावनात्मक रूप से जुड़े हुए है। इसलिए इस धरोहर का नवीनीकरण बड़े स्तर पर करवाया जाएगा। समग्र शिक्षा अभियान के कार्यकारी अभियंता भूपेंद्र सिंह ने बताया कि विभाग द्वारा सभी आवश्यक जरुरतों के लिए जल्द एस्टीमेट बनाकर सरकार को भिजवा दिया जाएगा। प्रदेश सरकार से बजट मंजूर होते ही विद्यालय के नवीनीकरण का कार्य प्रारंभ करवा दिया जाएगा। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी जयप्रकाश सभ्रवाल, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष रामकिशन शर्मा एडवोकेट, डी पी ई कुलदीप फौगाट, पार्षद मनोज वर्मा, प्राचार्य सुरेश यादव, एसडीओ जयबीर पूनिया, स्कूल स्टाफ सदस्य, रणबीर रावलधी, रामअवतार मिर्च इत्यादी उपस्थित थे।