गणतन्त्र दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिए आवश्यक दिशा निर्देश : पुलिस अधीक्षक

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

23 जनवरी,पुलिस द्वारा गणतंत्र दिवस समारोह को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए पूरे जिला में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए है। जिला में किसी तरह की कोई अप्रिय घटना अथवा किसी भी तरह से शांति भंग ना हो इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने सभी प्रबन्धक थाना को अपने-अपने क्षेत्र में सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए संदिग्ध वाहनों, होटलों, ढाबों, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, धर्मशाला, झुग्गी-झोपड़ीयो आदि में चैंकिग करने के निर्देश दिए और अन्य महत्वपुर्ण स्थानों पर चैकिंग के साथ-साथ खुफिया नजर भी रखी जावे। जांच में सभी सुरक्षा मानकों को जांच-परख कि जावे। अगर कोई संदिग्ध मिलता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त नियमानुसार कानुनी कार्यवाही अमल में लाई जावे। सभी प्रबन्धक थाना अपने अपने एरिया में ज्यादा से ज्यादा दिन/रात्री के समय गश्त करें।

इसके अतिरिक्त गणतन्त्र दिवस समारोह को शांतिपुर्वक सम्पन्न कराने तथा कानुन एवं व्यवस्था को सुचारु रुप से बनाए रखने व अन्य आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। सभी इंचार्ज पीसीआर व राइडर अपने-अपने निर्धारित इलाके में लगातार प्रभावी गस्त करे। गणतन्त्र दिवस पर सभी प्रबन्धक थाना अपने-2 एरिया के किराएदार व घरेलु नौकरों की पुलिस वैरिफिकेशन करवाए, जिला के सभी गन हाउसों की जांच करे, संदिग्ध व्यक्तियों के पर्चे अजनबी काटे, वांछित उद्वघोषित अपराधियों की धरपकड के लिए आपस में सुचनाओं को आदान-प्रदान करने के सम्बन्ध में निर्देश दिए गए हैं। जिला के चिन्हित स्थानों पर नाकाबन्दी करके नाकों पर गहनता से वाहनों की चैकिंग की जावे। प्रभारी सीआईए स्टाफ/एन्टी व्हीक्ल स्टाफ असामाजिक शऱारती तत्वों की गतिविधियों पर कडी नजर रखकर प्रभावी कानुनी कार्यवाही करने के जिम्मेवार होंगे।

पुलिस अधीक्षक ने जिला वासियों से अपील की है कि कानून व्यवस्था बनाए रखने में जिला पुलिस का सहयोग करें, वही कोविड-19 के निर्देशों की सख्ती से पालना अवश्य करें और आपको किसी प्रकार का काई संदिग्ध व्यक्ति/वस्तु नजर आए तो तुरंत ङायल 112 या पुलिस कंट्रोल रूम नम्बर 01250-222410 या निकटतम पुलिस थाना/चौकी में सूचना दे। सूचना पर पुलिस द्वारा त्वरित व आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

error: Content is protected !!