सर्वकर्मचारी संघ, फौगाट खाप के साथ कांग्रेस नेताओं ने बढ़ाया हौंसला

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

12 जनवरी – अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से आंदोलनरत आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स ने पूर्व घोषित कार्यक्रम के चलते आज सैकड़ों की संख्या में गिरफ्तारी दी। इस दौरान सर्व कर्मचारी संघ, फौगाट खाप के पदाधिकारियों समेत कांग्रेस पार्टी के अनेक नेता भी मौजूद रहे।

आंदोलनकारियों को लघु सचिवालय से दो बजे गिरफ्तार कर 12 बसों में भरकर स्टेडियम में ले गई जिसे अस्थाई जेल का बनाया गया और 480 आंगनबाड़ी वर्कर्स, हेल्पर्स, फौगाट खाप और सर्व कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों और कांग्रेस नेताओं को करीब अढ़ाई घंटे हिरासत में रखने के बाद शाम साढ़े चार बजे पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट मनु गर्ग ने रिहा कर दिया।

इससे पहले सुबह 10 बजे दिल्ली रोड़ पर ओवरब्रिज के नीचे बड़ी संख्या में आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स जुटी। जहां आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स यूनियन के साथ सर्वकर्मचारी संघ के नेताओं ने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगें पूरी नहीं करती उनका संघर्ष जारी रहेगा। फौगाट खाप के प्रधान बलवन्त फौगाट ने कहा कि उनकी खाप इस लड़ाई में आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स का डटकर साथ देगी। कांग्रेस नेता राजू मान और सुशील धानक ने कहा कि गठबंधन सरकार का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नारा महज जुमला साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार को कड़कड़ाती ठंड में अपनी जायज मांगों के लिए संघर्ष कर रही आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स की मांगें जल्द पूरी करनी चाहिए।

करीब एक बजे आंदोलनकारियों ने जुलूस के रूप में तिकोना पार्क से दिल्ली रोड़, लाला लाजपतराय चौक होते हुए सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए लघु सचिवालय तक प्रदर्शन किया। जहां प्रशासन को चेतावनी देने के बाद उन्हें करीब 2.00 बजे बसों में भरकर स्टेडियम ले जाया गया। शहर के बीचों बीच रास्ते में भी प्रदर्शनकारियों ने सरकार ने सरकार विरोधी नारे लगाए।

इस अवसर पर आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स की जिला प्रधान सुनीता रामबास, कमलेश भैरवी, धर्मपाल महराणा, अनिल हड़ौदी, राजकुमार घिकाड़ा, रणधीर कुंगड़, सुरेश फौगाट, विजय लाम्बा, सुलीन जांगड़ा, पूनम बेरला, प्रताप सांगवान, संदीप सांगवान, ओमबीर कालहेर, सतबीर सिरोहा, रामपाल रामबास, सतबीर शास्त्री, रामोतारी, रामदेई भागवी,मोनिका बेरला, अनीता साहुवास, चंद्रकला बिरही, सुनीता भैरवी, उषा सांजरवास, सुमन सातौर समेत सैकड़ों आंगनबाड़ी वर्कर्स और हेल्पर्स मौजूद रही।

error: Content is protected !!