ॐ TEAM ने आज गुरु गोबिंद सिंह की जयंती को महिला व बच्चों के साथ खोडी आश्रम व गो शाला में मनाया

गुरुग्राम, 09-01-2022 – गुरु श्री गोबिंद सिंह ज़ी की जयंती को प्रकाश पर्व के रूप में मनाया जाता है। इसी के उपलक्षय में लाखों युवाओं के प्रेरणास्त्रोत श्रीमति रश्मि राय , डिरेक्टर व फ़ाउंडर, ॐ TEAM ने आज गुरु गोबिंद सिंह की जयंती को धूमधाम से गुरुग्राम में महिला व बच्चों के साथ खोडी आश्रम व गो शाला में मनाया।

सर्दी में संपन्न परिवार के लोगों की हालत खराब है, तो ऐसे में सड़कों पर और झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले गरीबों की और उनके बच्चों की क्या हालत होगी इसी दर्द को समझते हुए महिला व बाल स्वस्थ व शिक्षा की सामाजिक संस्था ॐ टीम ने संपन्न लोगों के घरों से उनके पुराने – नए गर्म कपड़े इकट्ठे किए और गरीबों में बांटने का जो काम किया है, वह सराहनीय कदम है। हम सभी को गर्म कपड़ों का दान देकर गरीबों की मदद करनी चाहिए।

इसी क्रम में गौरी राय , ॐ टीम ने बताया कि इन दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। इस स्थिति में शहर में हजारो गरीब लोग ऐसे हैं जो बिना गर्म कपड़ों के रह रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए हमारी संस्था ने निर्णय लिया कि हम लोग आर्थिकरूप से संपन्न लोगों से कुछ अच्छे पुराने गर्म कपड़े जरूरतमंदों को बांटने के लिए एकत्रित करेंगे।उन्होंने कहा कि हम लोग अपने पूर्वजों से गरीब, असहाय लोगों की सहायता करना सीखा हैं।

गुरुग्राम की सामाजिक संस्था ॐ टीम की उपस्थिति में गरीब जरूरतमंद लोगों में स्वेटर, जैकेट, शॉल, कंबल, महिलाओं के स्वेटर सहित बच्चों के गर्म कपड़े , खिलोने, स्टेशनेरी आइटम, जूस व बिस्किट्स बांटे।

साथ ही गो-शाला में ग़ायों को हरा चारा , गुड़ भी खिलाया गया। आज कार्यक्रम में श्री प्रबोध राय, गौरी राय व वज़ीराबाद आश्रम के बुद्धिजीवी जन उपस्थित रहे।

ॐ टीम सह- संचालक ने बताया कि समय- समय पर शहर के स्लम एरिया में जाकर गरीब जररूतमंद लोगों को गर्म कपड़े बांटे । वहीं शहर के जो लोग अपने नए- पुराने कपड़े , खिलोने, किताबे , चलते इलेक्ट्रॉनिक आइटम बांटने के लिए देना चाहते हैं तो वे लोग ॐ टीम से 9910629386 पर संपर्क कर सकते हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!