134 ए में चयनित हुए बच्चों का दाखिला सुनिश्चत किया जाए : एडीसी

15 जनवरी तक किए जाएंगे दाखिलें

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

08 जनवरी,अतिरिक्त उपायुक्त डा. मुनीष नागपाल ने कहा है कि 134 ए के तहत उत्तीर्ण  हुए जिला के विद्यार्थियों का 15 जनवरी तक स्कूलों में दाखिला करवाया जा सकता है। सरकार ने एडमिशन के लिए तारीख 15 जनवरी तक बढ़ा दी है।

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव डा. महावीर सिंह तथा मौलिक शिक्षा विभाग के निदेशक अंशज सिंह से वीडियो काफ्रेंस के बाद अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि दादरी जिला में कुल 1237 बच्चों का 134 ए के अंतर्गत दाखिला किया जाना है। इनमें दूसरी से आठवीं तक एक हजार 96 बच्चे एवं नौवीं से 11वीं तक के 141 बच्चे हैं। अभिभावक 15 जनवरी तक चयनित किए गए विद्यालयों में दाखिला के लिए बच्चों की उपस्थिति दर्ज करवाएं। डा. मुनीष नागपाल ने कहा कि आठवीं तक एडमिशन के लिए जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र मलिक का दायित्व रहेगा। इसी तरह नौवीं से 11 वीं कक्षा तक के एडमिशन में किसी प्रकार की परेशानी आए तो अभिभावक जिला शिक्षा अधिकारी जेपी सभ्रवाल से संपर्क कर सकते हैं। वीडियो कांफ्रेंस में अपर मुख्य सचिव डा. महावीर सिंह ने अतिरिक्त उपायुक्त व शिक्षा अधिकारियों को सभी बच्चों का दाखिला सुनिश्चत करवाने के निर्देश दिए हैं। अंशज सिंह ने बताया कि उनकी ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

एडीसी डा. मुनीष नागपाल ने कहा कि इस कार्य में अभिभावकों एवं विद्यार्थियों को कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए। शिक्षा अधिकारी सभी स्कूल संचालकों को स्पष्ट कर दें कि 134 ए में चयनित हुए सभी बच्चों को उनकी कक्षा के अनुसार प्रवेश दिलवाया जाएगा। सरकार की ओर से उनकी हर प्रकार की समस्याओं का निदान किया जा रहा है। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी जेपी सभ्रवाल, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र मलिक, खंड शिक्षा अधिकारी जलधीर कलकल, योजना अधिकारी दीवान सिंह आदि उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!