चरखी दादरी जयवीर फोगाट

 15 दिसंबर,नागरिकों की सुरक्षा के लिए दादरी जिला में पुलिस चौकियों और नाके लगाने की संख्या बढ़ाई गई है। इसी कड़ी में आज बुधवार को पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने स्थानीय नागरिक अस्पताल में पुलिस चौकी का शुभारंभ किया।

पुलिस अधीक्षक ने इस अवसर पर कहा कि नागरिक अस्पताल में पिछले कुछ दिनों से आपसी झगड़े और वाद-विवाद की घटनाएं बढ़ती जा रही थीं। आमतौर पर यहां हवालात में बंद आरोपियों को भी मेडिकल जांच के लिए लाया जाता है। पुलिस बंदोबस्त के लिए थानों या सिविल लाईन से यहां सुरक्षा कर्मी भेजे जाते थे। भविष्य में पुलिस से संबधित सभी कार्य यहां आराम से निपटाए जा सकें, इसलिए यहां चौकी की स्थाई रूप से स्थापना कर दी गई है। अब यहां 24 घंटे पुलिस स्टाफ तैनात रहेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग ने सुरक्षा के एहतियात दादरी बसस्टैंड, तिकोना पार्क, हीरा चौक अनाजमंडी आदि स्थानों पर भी चौकियों की स्थापना की हुई है। अस्पताल परिसर में वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डा. अनिता गुलिया, उप सिविल सर्जन डा. नरेश, डा. सुनैना व डा. संजय गुप्ता ने पुष्पगुच्छ देकर पुलिस अधीक्षक का स्वागत किया। इन सभी चिकित्सा अधिकारियों ने चौकी की स्थापना किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की एवं पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत का आभार व्यक्त किया।

पुलिस अधीक्षक ने इस मौके पर कहा कि नागरिक अस्पताल में हरियाणा सरकार की अनुमति लेकर चौकी स्थापित की गई है। उन्होंने चौकी के लिए उपलब्ण करवाए गए भवन को लेकर संतोष व्यक्त किया और कहा कि इसकी जरुरत काफी समय से थी। उन्होंने कहा कि सिविल हस्पताल में पुलिस की मौजूदगी रहनी चाहिए। जिससे कि कानून व्यवस्था बनी रहे तथा झगड़ा करके अस्पातल में दाखिल हुए दो गुट फिर आपस में लड़ाई ना करें। इस प्रकार के झगड़े से अस्पताल में दाखिल मरीज और ड्यूटी कर रहे स्टाफ को भी चोट लगने का खतरा रहता है तथा उनकी शांति भंग होती है। इस मौके पर उप पुलिस अधीक्षक बली सिंह सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!