कितलाना टोल धरने से बुधवार को होगा बॉर्डर कूच

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

7 दिसम्बर,संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर चल रहे किसान आन्दोलन की बाकी मांगों पर सरकार ने टरकाऊ रवैया अपनाया तो किसान इसको सहन नहीं करेंगे और आन्दोलन की धार पहले से ज्यादा तेज की जाएगी और इसकी शुरुआत करते हुए 08 दिसम्बर को दादरी भिवानी से बड़ी संख्या में किसान टिकरी बार्डर पर जांएगे। यह बात कितलाना टोल पर धरने को सम्बोधित करते हुए सांगवान खाप चालीस के सचिव नरसिंह सांगवान डीपीई ने कही। उन्होंने केन्द्र सरकार को आगाह किया कि अब किसानों की लम्बी परीक्षा के बाद दूसरी परीक्षा लेने की कोशिश ना करे और बातचीत की पहल करके सभी मसलों का सम्मानजनक समाधान निकाले अन्यथा उसे तेज आन्दोलन का सामना करना होगा और राजनीतिक नुकसान भुगतना पड़ेगा।

धरने को सम्बोधित करते हुए सर्वजातीय स्योराण खाप पच्चीस के प्रधान बिजेन्द्र बेरला ने कहा कि सभी खापों ने प्रण कर रखा है कि वे इस किसान आन्दोलन को जीत की मंजिल तक पहुंचाकर ही वापिस होगी चाहे इसके लिए उन्हें कोई भी कुर्बानी देनी पड़े तो पीछे नहीं हटा जाएगा। वे संयुक्त किसान मोर्चा के आदेश पर आने वाले आन्दोलन में पहले से भी ज्यादा ताकत झोंकेंगे।कितलाना टोल पर चल रहे धरने के 346 वें दिन की अध्यक्षता सांगवान खाप चालीस से नरसिंह सांगवान डीपीई, सर्वजातीय स्योराण खाप पच्चीस से बिजेन्द्र बेरला, किसान सभा से ओमप्रकाश दलाल, चौ० छोटूराम डा० अम्बेडकर मंच से गंगाराम स्योराण, जाटू खाप से मास्टर राजसिंह जताई, रिटायर्ड कर्मचारी संघ से दिलबाग ढुल, युवा कल्याण संगठन से सुभाष यादव व महिला किसान मोर्चा से मामकौर डोहकी व बिमला कितलाना ने संयुक्त रूप से की। मंच संचालन किसान सभा के कामरेड ओमप्रकाश ने किया।

इस अवसर पर कन्नी प्रधान सुरजभान झोझु, बलबीर सिंह बजाड़, राजबीर बोहरा, नन्दलाल अटेला, मन्शाराम साहूवास, जगदीश हुई, देशराम भाण्डवा, सुबेदार कवंरशेर चन्देनी, सुबेदार सतबीर सिंह, सुखदेव पालवास समुन्द्र सिंह धायल, ईश्वर दातोली, मुन्ना पंडित,  सत्यवान कालूवाला, शब्बीर हुसैन, डा० जगविन्द्र सांगवान, रमेश शर्मा, जयपाल खाती, ओमप्रकाश प्रजापति, चन्द्र छ्पार अनुसूचित जाति, रघबीर स्वामी बड़ा पैंतावास, निहाल सिंह डोहकी, सतेन्द्र मानकावास, परमजीत फतेहगढ़ व प्रभाती लाल रानीला शामिल थे।

error: Content is protected !!