कितलाना टोल पर किसानों ने अनिश्चितकालीन धरने के 312वें दिन बढ़ती मंहगाई को लेकर की नारेबाजी

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

02 नवंबर,सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते बढ़ती महंगाई ने त्यौहारों का रंग फीका कर दिया है। यह बात श्योराण खाप के प्रधान बिजेंद्र बेरला ने कितलाना टोल पर चल रहे किसानों के अनिश्चितकालीन धरने को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि किसी वक्त आम जनता बड़े रंग चाव से धनतेरस, दीवाली, भाईदूज, गोवर्धन पूजा का त्यौहार मनाते थे लेकिन महंगाई ने चारों ओर हाहाकार मचा रखा है और सरकार ने सबकी जेब खाली कर दी हैं। इसके चलते किसी भी वर्ग के चेहरे पर खुशी नहीं है।

पंवार खाप के बलवन्त रानीला ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के हर रोज बढ़ते दामों ने लोग का जीना मुहाल पहले से ही कर रखा था रही सही कसर गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि ने पूरी कर दी है। उन्होंने कहा कि कमर्शियल सिलेंडर एक बार में 264 रुपए बढ़ने से सरकार का असली चेहरा सामने आ गया है। इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा कि खाद लेने के लिए महिलाओं को थाने में लाईन में घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा सरकार के निकम्मेपन से बेरोजगार युवाओं में भारी निराशा है।

कितलाना टोल पर धरने के 312वें दिन सांगवान खाप चालीस से नरसिंह सांगवान डीपीई, श्योराण खाप के प्रधान बिजेंद्र बेरला, फौगाट खाप के अत्तर सिंह, पंवार खाप के बलवंत रानीला, किसान सभा के ईश्वर सिंह दातोली, रिटायर्ड कर्मचारी संघ के मास्टर अत्तर सिंह कालुवाला ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। उन्होनें कहा कि सरकार की हठधर्मिता के कारण आज देश का अन्नदाता और मजदूर काली दीवाली मनाने को मजबूर हैं। सरकार में जरा सी रहमदिली होती तो तीन काले कानून रद्द करके एमएसपी की गारंटी देती ताकि किसान घर लौटकर अपना काम कर सकते।इस अवसर पर सुरजभान सांगवान, सुरेंद्र कुब्जानगर, रणधीर कुंगड़, मास्टर महाबीर, हवासिंह, रामेश्वर रानीला, नंदलाल अटेला, सूबेदार जगबीर सौंफ, श्रीचंद कालुवाला, सुरेश शर्मा, जयप्रकाश प्रजापति, रामानंद पूर्व सरपंच, रोशन, सुरेंद्र, जयसिंह, विनोद डोहकी, मास्टर सुरेंद्र, मौजीराम, डॉ राजू गौरीपुर, पूर्व सरपंच समुन्द्र, सूबेदार सत्यवीर , कुलदीप कितलाना, शमशेर सांगवान, कृष्ण पैंतावास कलां इत्यादि मौजूद थे।