भाजपा सरकार डूबी हैं अहम में, किसान आन्दोलन उनकी जड़ें खोदेगा : सांगवान

भाजपा की राजनीतिक जमीन खिसकती जा रही है : सोमबीर सांगवान

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

 25 अक्तूबर,संयुक्त किसान मोर्चा के आहवान पर चल रहा किसान आन्दोलन भाजपा सरकार की जड़े खोदने का काम करेगा, क्योंकि इनका नेतृत्व अहम में डूबा हुआ है और इनकी दिन-प्रतिदिन राजनीतिक जमीन खिसकती जा रही है। ऐलनाबाद उपचुनाव में भाजपा-जजपा का उम्मीदवार अपनी जमानत भी नहीं बचा पाएगा। उसके बाद राज्य सरकार की उल्टी गिनती शुरु हो जाएगी। यह बात सांगवान खाप चालीस व दादरी से विधायक सोमबीर सांगवान ने कितलाना टोल पर धरने को सम्बोधित करते हुए कही। 

उन्होने कहा कि राम का असली रूप तो सच बोलना व मर्यादा में रहना होता है, सबके साथ न्याय करना ही राम का असली रूप है, परन्तु भाजपा ने राम का नाम लेकर मन्दिर के नाम पर निहित स्वाथों के लिए राजनीति करके उसका फायदा कारपोरेटस को दे रही है। जनता में भूखमरी, गरीबी, महंगाई व बेरोजगारी बढ़ रही है। प्रांत का अन्नदाता अपनी फसल के लिए डीएपी खाद के लिए मारा मारा फिर रहा है, कोई सुनवाई नहीं हो रही है। किसान सभा के दादरी जिला प्रधान रणधीर कुंगड़ ने कहा कि 26 अक्तूबर मंगलवार को किसान बर्बाद फसलों के लिए मुआवजा, खेतों में भरे पानी की निकासी, डीएपी खाद की प्रयाप्त आपूर्ति और मंडी में फसल बिक्री की मांग को लेकर भिवानी दादरी में प्रदर्शन करेंगे और केन्द्रीय गृह राज्य मन्त्री की बर्खास्तगी की मांग करेंगे। 

कितलाना टोल प्लाजा पर धरने के 304 वें दिन की अध्यक्षता सांगवान खाप से नरसिंह सांगवान डीपीई, स्योराण खाप से बिजेन्द्र बेरला, किसान सभा से प्रतापसिंह सिंहमार, किसान नेता गंगाराम स्योराण, मास्टर राजसिंह जताई, मीर सिंह नीमड़ीवाली, ओमप्रकाश दलाल, महिला नेत्री अन्तर कौर व मुन्नी डोहकी ने संयुक्त रूप से की। मंच का संचालन किसान सभा के कामरेड ओमप्रकाश ने किया। इस अवसर पर कन्नी प्रधान सुरजभान झोजू, सुरेन्द्र कुब्जा नगर, रणधीर कुंगड़, सुबेदार सतबीर सिंह, समुन्द्र सिंह कितलाना, जय प्रकाश प्रजापति, कप्तान रामफल डोहकी, रमेश शर्मा, भोलू खान, जगदीश हुई, जिले सिंह डोहकी, कप्ताऩ धनपाल अटेला, प्रोफेसर राजेन्द्र सिंह डोहकी, कप्तान चन्दन सिंह, मदन लाल धानक, जयपाल खाती, खुसिया खाती चरखी शामिल थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!