गांव में महाराणा प्रताप की 23 फुट ऊंची प्रतिमा का भी करेंगे अनावरण

सुरक्षा व्यवस्था रहेगी चाक-चौबंद, समारोह स्थल तक आने वाले प्रत्येक रास्ते पर पुलिसकर्मियों की रहेगी नजर।

गुरूग्राम, 22 अक्टूबर। गुरूग्राम जिला के सोहना विधानसभा क्षेत्र में विकास रैली शनिवार को गांव सरमथला में होने जा रही है । इस रैली में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि होंगे।

इस विकास रैली के आयोजक सोहना के विधायक संजय सिंह हैं।

रैली में आने से पहले सीएम मनोहर लाल गांव सरमथला में लगाई गई वीर शिरोमणी महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।
इस विकास रैली के लिए समारोह स्थल पर भव्य पंडाल लगाया गया है। लंबे समय के बाद होने वाली इस रैली में काफी भीड़ उमड़ने की उम्मीद को देखते हुए समारोह स्थल पर लगे भव्य पंडाल को 20 जोन में बांटा गया है। प्रत्येक जोन में लोगों को बैठाने के लिए वालंटियरों की ड्यूटी लगाई गई है। स्थल पर तीन मंच बनाए गए हैं। मुख्य मंच बड़ा है और बीच में बनाया गया है जहां से मुख्यमंत्री तथा अन्य नेतागण संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री के दायीं ओर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए मंच बनाया गया है और बांई ओर विधायको, चेयरमैन तथा अन्य विशिष्ट व्यक्तियों के लिए मंच बनाया गया है।

मुख्य मंच से पंडाल में देखने पर दाहिनी तरफ पहले जोन में महिलाओं व मीडियाकर्मियों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

रैली में आनेवाले वाहनों की सुव्यवस्थित तरीके से पार्किंग के लिए कार्यक्रम स्थल के नजदीक ही 20 एकड़ में पार्किंग एरिया बनाया गया है। वहीं मीडियाकर्मियों के वाहनों के लिए रैली स्थल पर ही वीआईपी पार्किंग एरिया में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। रैली में आने वाले लोगों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े इसके लिए जगह जगह दिशा सूचक बोर्ड सहित काफी संख्या में वॉलिंटियर्स की ड्यूटी लगाई गई है।

विकास रैली में केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह व कृष्ण पाल गुर्जर, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, गुरूग्राम के विधायक सुधीर सिंगला, पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद, पलवल के विधायक दीपक मंगला, हथीन के विधायक प्रवीन डागर, विधायक सीमा त्रिखा, नयनपाल रावत, पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह व शारदा राठौर, सोहना के पूर्व विधायक तेजपाल तंवर, भाजपा नेता सोहनलाल छोकर, पूर्व मंत्री श्याम सिंह राणा, पूर्व विधायक शशिरंजन परमार, पूर्व विधायक सतविंदर राणा, रेखा राणा, जिला परिषद् के पूर्व चेयरमैन कल्याण सिंह चौहान आदि नेताओं के उपस्थित रहने की उम्मीद है।

सोहना के विधायक संजय सिंह व उपायुक्त डॉक्टर यश गर्ग ने शुक्रवार को समारोह स्थल पर जाकर तैयारियों को देखा और वीआईपी तथा रैली में शामिल होने वाले लोगों की सुविधा को लेकर किए गए इंतजामों का जायजा लिया। रैली में पहुंचने वाले अतिथियों के बैठने से लेकर सुरक्षा व्यवस्था संबंधी इंतजामों का बारिकी से अध्ययन किया गया है। समारोह स्थल तक जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिसकर्मियों की नजर रहेगी ताकि सुरक्षा व्यवस्था बाधित ना हो। इसी प्रकार , रैली में सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए फलाइंग ड्रोन के माध्यम से भी प्रत्येक व्यक्ति की गतिविधियों पर जिला प्रशासन की नजर रहेगी। इस रैली में हजारों की संख्या में लोगों के जुटने की संभावना है।

विधायक संजय सिंह ने कहा कि पिछले दो वर्षों के कार्यकाल में यह पहली रैली गुरूग्राम में होने जा रही है। यह हमारे लिए गर्व का विषय है कि गुरूग्राम जिला को विकास रैली की मेजबानी करने का अवसर मिला है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं की घोषणाएं की जा सकती हैं जिससे जिला गुरुग्राम विशेषकर सोहना क्षेत्र में विकास को गति मिलेगी । उन्होंने कहा कि रैली में आने वाला प्रत्येक व्यक्ति महत्वपूर्ण है, ऐसे में सबकी सुविधा का ध्यान रखना हमारा उत्तरदायित्व है कि इस रैली की तैयारियों में किसी प्रकार की कमी न रहे।

उन्होंने कहा कि विकास रैली व प्रतिमा अनावरण के भव्य आयोजन को लेकर जिलावासियों में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है और उन्हें विश्वास है कि इस रैली में भारी संख्या में लोग पहुंचेंगे ।

error: Content is protected !!