स्पीड स्केटिंग में सब जूनियर वर्ग में फतेहाबाद बना चैम्पियनः

जूनियर व सीनियर वर्ग में 21 को होंगे मुकाबले
पांचवी स्टेट आईस स्केटिंग चैम्पियनशिप में ऑवर ऑल चैम्पियनशिप के लिए वीरवार को होंगे मुकाबले
80 स्केटर्स दिखाएंगे जूनियर व सीनियर वर्ग के फाईनल मुकाबलों में अपना जलवा

गुरुग्राम । अंबियंस मॉल स्थित आईस्केट में चल रही पांचवी स्टेट आईस स्केटिंग प्रतियोगिता के सब जूनियर वर्ग में फतेहाबाद के खिलाङ्क्षडय़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वर्ग के दोनों गोल्ड मैडल झटक लिए, जबकि रोहतक, गुरुग्राम, सोनतीप व जींद के खिलाडिय़ों ने भी अपना खाता खोल लिया है। प्रतियोगिता में जूनियर व सीनियर वर्ग के मुकाबले 21 अक्टूबर वीरवार को सुबह नौ बजे से होंगे। बुधवार को सब जूनियर वर्ग के फाइनल मुकाबलों की शुरुआत रक्षा मंत्रालय भारत सरकार की सीनियर डी.जी.एम. स्मिता पुरोहित व डीजीएम गगन शर्मा ने संयुक्त रुप से बतौर मुख्य अतिथि ने की, जबकि ईवेंट की अध्यक्षता हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र लोहान व प्रदेश उपाध्यक्ष रश्मी चौकसे राय ने की।

पांचवी आइस स्केटिंग के तीसरे दिन 117 स्केटर्स मैदान में उतरे, जिनमें से सीनियर वर्ग में वीरवार को महज 80 खिलाड़ी ही फाईनल चरण में पहुंच पाएं हैं।

यह जानकारी देते हुए हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के महासचिव नरेश सेलपाड़ ने बताया कि गुरुग्राम में पांचवीं स्टेट चैम्पियनशिप में स्पीड व फिगर आईस स्केटिंग के अन्र्तगत सब जूनियर श्रेणी के फाईनल मुकाबलो में लडक़ों व लड़कियों में 10 व 13 आयु वर्ग में मुकाबले हुए। जिनमें अन्उर 10 आयु वर्ग में फतेहाबाद के दिपांशु नैन में स्वर्ण पदक, रोहतक के आयुष्मान ने रजत पदक, सोनीपत के कविश ने कांस्य पदक प्राप्त किया। इसी प्रकार अंडर 10 लड़कियों में म्यूरी सिहाग ने प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार स्पीड में अन्डर-13 में लड़कियों में गुरुग्राम की रुही ने स्वर्ण पदक झटका, फरीदाबाद की जिया सिंह ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसी आयु वर्ग में जींद की श्रेया ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

विजेता खिलाडिय़ों को सीनियर डी.जी.एम. स्मिता पुरोहित व डीजीएम गगन शर्मा ओर हरियाणा आईस स्केटिंग एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष बिजेन्द्र लोहान व प्रदेश उपाध्यक्ष रश्मी चौकसे राय ने मेडल प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर पांचवीं चैम्पियनशिप आयोजन समिति के चेयरमैन व गुरुग्राम के महासचिव विनोद कुमार, प्रदेश कोषाध्यक्ष मुकेश बत्रा, तकनीकी निदेशक राज कपूर, प्हिसार के महासचिव दीपक कोहाड़, कोच सुमन सोनीपत, सोनू सहरावत फरीदाबाद,राजेश शर्मा जींद, पंचकुला से कर्ण सिंह, अजीत कुमार रोहतक, राजकुमार सोनीपत, प्रमोद कौशिक फतेहाबाद व कैलाश कोच झज्जर सहित भारी संख्या में पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

फाइनल में इन वर्गों के होंगे मुकाबले:-

जूनियर व सीनियर वर्ग के फाइनल मुकाबले 13 से 15 आयु वर्ग, 15 से 17, 17 से 19 आयु वर्ग व सीनियर वर्ग में 19 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मुकाबले वीरवार 21 अक्टूबर को सुबह नौ बजे से होंगे। इन आयु वर्ग में गुरुग्राम के 24, रोहतक के 16, जींद, सोनीपत व फतेहाबाद के 10-10, हिसार के 9, झज्जर के 7, रेवाड़ी के तीन, यमुनानगर के दो स्केटर्स फाइनल मुकाबले में अलग-अलग मेडल जीतने के लिए मैदान में उतरेंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!