डीएपी खाद को लेकर किसानों ने महिलाओं और बच्चों सहित मंडी गेट बंद कर किया रोष प्रदर्शन,कहा कि सरकार व प्रशासन हुए सेल्फिश समय रहते जिले वाइज करवाते स्टॉक तो नहीं होते आज किसान परेशान। 
डीएपी खाद की किल्लत के चलते दादरी में मचा बवाल, परेशान किसानों ने अनाज मंडी गेटो पर जड़ ताला किया रोष प्रदर्शन।

19 अक्तूबर,जिले में डीएपी खाद की समस्या के चलते आज किसान त्राहि त्राहि कर रहा है तो वही सरकार और प्रशासन बने हुए हैं सेल्फिश। सरकार जानबूझकर किसानो को परेशान कर रही है। हर साल रबी फसल की बिजाई शुरू होने के समय किसानों को डीएपी खाद की किल्लत झेलनी पड़ती है। इसी समस्या से गुस्साए किसानों ने महिलाओं और बच्चों को साथ लेकर पुरानी अनाज मंडी के गेटों को ताला जड़ दिया। 

इस दौरान सूचना मिलने पर दादरी विधायक सोमबीर सांगवान सहित अन्य कई सामाजिक संगठन भी किसानों के पक्ष में उतरे। खाद की समस्या को लेकर विधायक की अगुवाई में किसान रोड़ प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुंच उपायुक्त से मिले।

उपायुक्त प्रदीप गोदारा से मिल समाधान करने की मांग। और साथ ही अल्टीमेटम भी दिया कि पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध नहीं करवाई तो किसान सडक़ों पर उतरकर आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। और शहर को जाम कर लघु सचिवालय में भी धरना प्रदर्शन करेंगे।

बता दें कि बीते दिन भी किसानों ने पुरानी अनाज मंडी के गेट को ताला जड़ रोष जताया था। इस दौरान कृषि अधिकारियों के आश्वासन पर गेट खोल दिया गया था। लेकिन आज फिर वही समस्या के चलते किसानों ने महिलाओं और बच्चों सहित मिलकर अनाज मंडी गेट पर ताला जड़ते हुए धरना प्रदर्शन शुरू किया।

धरने पर दादरी के निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान, जन आंदोलन समिति संयोजक नितिन जांघू सहित अनेको किसान संगठनों के पदाधिकारी भी समर्थन में पहुंचे। धरने पर विधायक ने मंत्री व उच्चधिकारियों से बात करने के लिए फोन किया तो किसी ने फोन रिसीव नहीं किया। जिसके बाद किसान भडक़ उठे और जुलूस के रूप में रोष प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे।जहां किसानों ने विधायक की अगुवाई में उपायुक्त से बातचीत की और सरकार के खिलाफ रोष जताते हुए कहा कि शाम तक समाधान नहीं हुआ तो अनिश्चितकालीन धरना शुरू करेंगे। 

इस दौरान जन आंदोलन समिति के  संयोजक नितिन जांघू ने कहा कि एक दिन पहले मंडी गेट पर ताला लगाने के दौरान अधिकारियों ने आश्वासन देने के बावजूद भी खाद नही पहुंचा। जिस कारण फिर से अनाजमंडी के गेटों पर ताला लगाकर रोष जता रहे हैं। वही मैनेजर राजेश कुमार ने कहा कि पीछे से जितना भी स्टॉक आ रहा है उसी अनुरूप किसानों को खाद दे रहे है।

विधायक सोमबीर सांगवान ने कहा कि खाद के लिए बिजाई का समय होने पर किसानों को खेतों की बजाए लाइनों में लगना पड़ रहा है। मंत्री व अधिकारियों को फोन करते हैं तो रिसीव नहीं करते।जनप्रतिनिधि होने के कारण वे किसानों के साथ हैं और पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध होने तक संघर्ष जारी रहेगा। फिलहाल प्रशासन को दो दिन का समय दिया गया है और इस दौरान समाधान नहीं हुआ तो लघु सचिवालय में ही अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर करेंगे।

वहीं, डीसी प्रदीप गोदारा ने बताया कि संबंधित विभाग के आला अधिकारियों से फोन पर बात हो चुकी है। दो दिन में खाद का रैक दादरी पहुंच जाएगा। और साथ ही अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं कि वे नियमानुसार किसानों को खाद उपलब्ध करवाएं।