किसानों को नहीं मिल रही है खाद।
खाद की हो रही है ब्लैक मार्केटिंग।
सरकार किसानों को डीएपी और यूरिया खाद तुरंत प्रभाव से करवाए उपलब्ध।

गुरुग्राम। दिनांक 19.10..2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा में खाद की भारी क़िल्लत है।उन्होने कहा कि किसानों को खाद नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि किसानों को लाइनों में लगना पड़ रहा है और किसान खाद के लिए पूरे दिन लाइन में खड़े रहते है।सरसों और गेहूं की बिजाई के लिए किसान डीएपी खाद की क़िल्लत के कारण परेशानी में है।

उन्होने कहा कि पूरे हरियाणा में डीएपी व यूरिया खाद के लिए मारामारी है।सरकारी दुकानों पर खाद ढूँढने से भी नहीं मिल रही है।दुकानदार खाद की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे हैं और शासन प्रशासन किसानों की कोई मदद नहीं कर रहा है।

धरने को संबोधित करते हुए जयप्रकाश रेडू ने कहा कि खाद के लिए बहुत ज़्यादा मारामारी है और किसान परेशान है। उन्होने कहा कि किसान खेत में काम छोड़कर दुकानों के आगे लाइन लगाकर खड़े हैं।

धरने को संबोधित करते हुए अनिल पवार ने कहा कि पुलिस प्रशासन किसानों की कोई मदद नहीं कर पा रहा है और खाद की ब्लैक मार्केटिंग जारी है।

सभी ने सरकार से माँग की कि सरकार किसानों को डीएपी और यूरिया खाद तुरंत प्रभाव से उपलब्ध करवाए ताकि किसान सरसों और गेहूं की बिजाई आरंभ कर सकें।

आज धरने पर बैठने वालों में बलवान सिंह दहिया,तरविंदर सिंह सैनी,खेमचंद डाबला,योगेश्वर दहिया,फूल कुमार,पंजाब सिंह,रामबीर गाडोली,कमलदीप,हरी सिंह चौहान,मनीष मक्कड़,वेद यादव,जगमाल मलिक,रिटायर्ड कमांडेंट सत्यवीर सिंह,सतपाल नयन,केपी सिंह,नरेन्द्र यादव,अनिल राठी,दलबीर सिंह,बलबीर सिंह,शिव कुमार, सुरेन्द्र जांगड़ा, सुरेन्द्रसिंह, कुलदीप गुप्ता,भरत यादव,नवनीत रोजखेड़ा,आकाशदीप,रणजय सिंह,नरेश कुमार तथा अन्य व्यक्ति शामिल थे।

error: Content is protected !!