रोडवेज कर्मचारी मांगो को लेकर 10 नवम्बर को मुख्य मंत्री कैंप कार्यालय  करनाल मे प्रदर्शन करके ज्ञापन देंगे

गुरुग्राम, 18 अक्तूबर। रोडवेज कर्मचारी मांगो को लेकर 10 नवम्बर को मुख्य मंत्री कैंप कार्यालय  करनाल मे प्रदर्शन करके ज्ञापन देंगे। उक्त निर्णय आज राज्य प्रधान विनोद शर्मा की अध्यक्षाता में संपन्न हुई राज्य कार्यकारिणी की बैठक करनाल में लिया गया बैठक में प्रदेश भर से आये सभी डिपो सब डिपो के प्रधान, सचिव व कोषाध्यक्षयो ने भाग लिया। बैठक का संचालन राज्य महासचिव सुखविंदर सिंह ब्याना ने किया।’

बैठक को सम्बोधित करते हुए राज्य प्रधान विनोद शर्मा ने गहरा रोष प्रकट करते हुए कहा कि गत वर्ष 11 नवम्बर 2020 को माननीय परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा की अध्यक्षा ता मे तथा उच अधिकारियो की उपस्थिति में यूनियन के साथ वार्ता हरियाणा निवास चंडीगढ़ में सम्पन्न हुई थी। उस बैठक मे मांगो पर विस्तार से चर्चा करते हुए कुछ मांगो पर सहमति देते हुए मंत्री जी ने उन्हे लागू करने का आश्वासन दिया था परंतु एक वर्ष के बाद भी स्थिति ज्यो की त्यों है। उन्होंने सरकार से नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि कुछ मांगे तो ऐसी है जिस का सरकार पर कोई आर्थिक बोझ भी नहीं पड़ता केवल अधिकारियो की लापरवाही के कारण इनको बेवजह लटकाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर मंत्री जी व उच अधिकारी थोड़ी सी भी गंभीरता दिखाये तो कर्मचारी यो की वार्ता के स्तर पर बहुत सी मांगो व स्माश्याओ का उचित समाधान हो सकता हैं।

श्री शर्मा ने मांगो पर बोलते हुए कहा कि यूनियन द्वारा काफी समय से बोनस का भुगतान करने, परिचालको का पे ग्रेड बढ़ाने, विभाग में नई बसो की संख्या बढ़ाने, वर्दी- शूज़ भत्ता बढ़ाकर भुगतान करने, हैड ऑफिस स्तर पर वर्षो से लंबित पड़ी अपीलो का समय सीमा मे निपटारा करने, समय समय पर हैड ऑफिस द्वारा जारी आदेशों को डिपो स्तर पर बराबर व सख्ती से लागू करवाने, सहायक स्टोर कीपर का पद समाप्त करने, 2016 मे भर्ती चालकों को पक्का करने, सरकार द्वारा विरोध के बावजूद विभाग में लीज पर ली गई कि. मीटर स्कीम की बसो को एग्रीमेंट के ही आधार पर चलाने, वर्कशॉप मे कर्मियो की पक्की भर्ती करने एवं एक समान सभी को तकनीकी वेतन मान देने, पूर्व की भाती वर्कशॉप के होली डे लागू करने, चालक परिचालको से मोटर व्हीकल एक्ट के अनुसार कार्य लेने आदि की मांग की। उन्होंने आपत्ति प्रकट करते हुए कहा कि एक तरफ तो परिवहन महानिदेशक महोदय पत्र जारी करते है कि जूनियर चालको परिचालको को मार्ग ड्यूटी पर लगाया जाए और दूसरी तरफ जूनियर चलको परिचलको के ड्यूटी सेक्शन मे सवयं आदेश जारी कर रहे है इससे स्पष्ट होता है की यह मात्र दिखावा भर है।

उन्होंने सरकार से रोडवेज कर्मियो की मांगो पर आपसी बातचीत के माध्यम से समय रहते समाधान करने की अपील की नही तो 10 नवंबर को रोडवेज कर्मी करनाल मे अपने रोष का इजहार करेंगे। बैठक मे राज्य कमेटी के नेता ओ सर्व श्री माया राम उनियाल, मुनिंदर सिंह, ज्ञान सिंह राठी, रविंद्र सिंह, शिव कुमार गौड़, नरेश शर्मा, रोहताश शर्मा व अज़ायब सिंह ने भी अपने विचार रखे। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!