1 करोड़ 66 लाख की लागत से बनेगा गांव झींझर के राजकीय स्कूल का नया भवन, ग्रांट जारी

झींझर वासियों का इंतजार हुआ खत्म, गांव के राजकीय स्कूल को जल्द मिलेगा नया भवन, ग्रामीणों ने जताया आभार 

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

 06 अक्टूबर,लम्बे समय से जर्जर हाल गांव झींझर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय को जल्द नया भवन मिलने जा रहा है। शिक्षा विभाग ने भवन निर्माण के लिए 1 करोड़ 66 लाख रुपए की राशि जारी कर दी है। जल्द ही भवन निर्माण का कार्य प्रारंभ हो जाएंगा। जिससे ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को भी बेहतर सुविधाएँ मिल सकेगी। 

पुर्व विधायक राजदीप फौगाट व हलकाध्यक्ष राजेश फौगाट समसपुर ने बताया कि प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने को लेकर लगातार प्रयास कर रहीं है। गांव झींझर के राजकीय स्कूल में भवन ना होने के कारण विद्यार्थियों और अध्यापकों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। सुविधाओं के अभाव में मजबूरन बच्चों को प्राइवेट स्कूलों में शिक्षा ग्रहण करनी पड़ती थी। जिस कारण गांव झींझर निवासी लम्बे समय से स्कूल के नए भवन निर्माण की मांग करते आ रहे है। राजदीप फौगाट और राजेश फौगाट ने बताया कि पिछले दिनों उनके द्वारा बच्चों व अध्यापकों के सामने आ रही इस बड़ी परेशानियों से प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला को अवगत कराते हुए जल्द नए भवन का निर्माण की मांग की थी। अब ग्रामीणों की इस महत्वपूर्ण मांग को पूरा करते हुए उप मुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला व शिक्षा मंत्री कंवरपाल सिंह ने स्कूल भवन के पुनर्निर्माण को लेकर ग्रांट जारी करवा दी है।

भवन निर्माण के लिए बजट जारी, यह सुविधाएँ होंगी उपलब्ध

 हाऊसिंग बोर्ड चेयरमैन राजदीप फौगाट ने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा नए भवन निर्माण को लेकर बनाएं गए एस्टीमेट में सभी आधुनिक सुविधाओं को शामिल किया है। उन्होंने बताया कि मंजूर प्रपोजल के तहत झींझर गांव के राजकीय स्कूल में 8 नए कमरों का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा 6 लैब, पुस्तकालय भवन, साईकिल स्टैण्ड, का निर्माण भी किया जाएगा। इसके साथ-साथ छात्र और छात्राओं के लिए अलग-अलग शौचालयों का भी निर्माण करवाया जाएगा। राजदीप फौगाट ने बताया कि विभाग द्वारा स्कूल भवन की चारदीवारी का भी पुनर्निर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूल भवन के नए भवन के निर्माण हो जाने से क्षेत्र के हजारों विद्यार्थियों को सीधा लाभ मिलेगा।

स्कूल भवन की ग्रांट जारी करने पर गांव झींझर निवासी हंसराज, धर्मेन्द्र फौगाट, फूल सिंह, राजेश फौगाट, प्रदीप फौगाट, जोगेन्द्र, हरिओम, अशोक, ज्ञान सिंह इत्यादी ने प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला व शिक्षा मंत्री कंवरपाल सिंह आभार व्यक्त किया है।

Previous post

सरकार ने ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान के लिए लांच किया ग्राम दर्शन पोर्टल

Next post

मोदी-भाजपा व संघी कार्यकर्ताओं की आस्था गांधीवाद में नही अपितु नाथूराम गोडसे विचारधारा में है : विद्रोही

You May Have Missed

error: Content is protected !!