सरकार का अहंकार दूर करके रहेंगे किसान और मजदूर : सूबेदार सत्यवीर

कितलाना टोल पर धरने के 286वें दिन कृषि मंत्री जेपी दलाल के विरोध के लिए बड़ा जत्था रवाना

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

06 अक्टूबर, केंद्र और हरियाणा सरकार अहंकार में दूर हैं लेकिन प्रदेश के किसान और मजदूर उनके गुरुर को तोड़ कर रहेंगे। यह बात नेता सूबेदार सत्यवीर ने कितलाना तौर पर चल रहे किसानों के अनिश्चितकालीन धरने को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा की तीन काले कानून लागू बनाकर केंद्र सरकार ने अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है आज किसान ही नहीं मजदूर व्यापारी और कर्मचारी समझ गए हैं कि ये कानून सबके अस्तित्व पर बड़ा खतरा है। इसीलिए सब एकजुट होकर इन काले कानूनों के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं।

इससे पहले किसानों का एक बड़ा जत्था भिवानी में कृषि मंत्री जेपी दलाल के विरोध के लिए रवाना हुआ जिसकी अगुवाई सांगवान खाप के सचिव नरसिंह सांगवान डीपीई, श्योराण खाप के प्रधान बिजेंद्र बेरला और किसान नेता राजू मान ने की। उन्होंने कहा की संयुक्त किसान मोर्चा ने फैसला लिया हुआ है कि जब तक तीनों काले कानून रद्द नहीं होते और एमएससी की गारंटी नहीं मिलती भाजपा जजपा नेताओं और मंत्रियों के दौरों का विरोध जारी रहेगा। इसीलिए कृषि मंत्री का भिवानी में जोरदार विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने मजदूरों के 44 श्रम  कानूनों को चार कोड में बदल दिया, खेती में तीन काले कानून जबरदस्ती लागू कर किसानों की जमीन कारपोरेट जगत के हवाले करने की तैयारी कर दी है। सार्वजनिक क्षेत्र को कौड़ियों के भाव राष्ट्रीय एवं बहुराष्ट्रीय कंपनियों को ओने पौने दामों में बेचा जा रहा है जिसे सहन नहीं किया जाएगा।

इस अवसर पर मास्टर ताराचंद चरखी, सुरजभान सांगवान, आजाद सिंह, धर्मपाल महराणा, सुरेन्द्र कटारिया, राजकुमार हड़ौदी, प्रेम थानेदार, जगदीश हुई, महेंद्र बिरही, बलजीत मानकावास, शमशेर पैंतावास, सत्यवान कालुवाला, राजकरण पूर्व सरपंच, लवली सरपंच, सत्यनारायण, धर्मपाल  इत्यादि मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!