उपायुक्त गुरूग्राम को सौपा ज्ञापन संयुक हिन्दू संघर्ष समिति हरियाणा ने …….

गुरूग्राम में अवैध रूप से विक्रय किए जा रही मांस की दुकानो को स्थाई रूप से प्रतिबन्धित किए जाने, नवराञ के पावन पर्व पर सभी मांस की दुकानो को 8 दिन अस्थाई बन्द किए जाने तथा सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढे जाने को प्रतिबंध लगाए जाने के सन्दर्भ में संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति हरियाणा ने जिला उपायुक्त गुरूग्राम को सौपा ज्ञापन

गुरूग्राम :- देश धर्म की अनेकों मांगो को लेकर संयुक हिन्दू संघर्ष समिति हरियाणा के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला उपायुक्त को एक मांग पञ सौंपा और उस पर त्वरित आवश्यक कार्यवाही किए जाने का जनहित में आग्रह किया।

उल्लेखनीय है कि संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति हरियाणा मे सामाजिक तथा हिन्दू विभिन्न राष्ट्रीय, प्रादेशिक और जिला के दो दर्जन संगठनो का साझा मंच है। देश और धर्म की रक्षा हेतु विभिन्न अवसरों पर संस्था के द्वारा सरकार और शासन के साथ तालमेल करके अमन और चैन के साथ महानगर को सुरक्षित रखने मे समिति ने अनेकों बार सौहार्द को बरकरार रखने के लिए कार्य किया है।

आज संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति हरियाणा के अध्यक्ष महावीर भारद्वाज जी के साथ उपाध्यक्ष ब्रहम प्रकाश कौशिक लीगल ऐङवाईजर कुलभूषण भारद्वाज, प्रदेश प्रवक्ता राजीव मित्तल, कोषाध्यक्ष चेतन शर्मा, बी एल अग्ग्र्वाल, सचिन मित्तल ने जिला उपायुक्त माननीय यश गर्ग जी को एक मांग पञ सौंपा। जिसमे संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति ने निम्न मांगे रखी है जिसमे बताया है कि वर्तमान मे सरकारी आंकड़ों के आधार पर चन्द भर दुकाने मांस के कटान और विक्रय के लिए निगम की विभिन्न नियम और शर्तों के आधीन पंजीकृत है , जबकि जिला मे हजारो छोटी बङी दुकानो द्वारा खुले मे कटान और विक्रय जारी है जो कि गैर कानूनी कार्यवाही का तो हिस्सा है ही ,उक्त कार्य से इन मांस के अवशेषों से समाज को विभिन्न रोगों का भी शिकार होना पङता है।

संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति हरियाणा द्वारा गत कई वर्षों से नवराञो के पविञ दिनो में मांस की दुकानो को बन्द कराए जाने सम्बन्धी निवेदन पर स्थानीय शासन और निगम के सहयोग से अस्थाई रूप से बन्दी हेतु कार्य कराया जाता रहा है। विश्व प्रसिद्ध शीतला माता मन्दिर के दर्शनों हेतु अपने शहर में लाखो श्रद्धालुओ का नगर आगमन रहता है ऐसे मे अवैध रूप से संचालित मांस की दुकानो के बाहर लोथङो को लटकाकर जहा मांस सेवन का व्यापारिक विज्ञापन प्रदर्शित किया जाता है , वही लाखो व्रत करने वाले और श्रद्धालुओ की भावनाएं आहत होती है ।

गत वर्षों में सार्वजनिक स्थानों पर नमाज को पढे जाने और सरकारी जमीनो पर अवैध अतिक्रमण और कब्जा प्रयासों के मामले सामने आने पर शासन और संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति हरियाणा द्वारा निरन्तर तालमेल से आपसी सौहार्द को बनाऐ रखने की सभी कोशिशे की गई है। इस हेतु समिति का मत है कि मस्जिद, मदरसे और वक्फ बोर्ड की निर्धारित जगहों पर उक्त प्रक्रिया को अमल मे लाया जाऐ , क्योकि जहां एक और सार्वजनिक जगहों और निगम और सरकारी जमीनो पर धर्मस्थल की आङ मे कब्जा लेने की कोशिशें होती है वही आपसी सौहार्द भी बिगङने का ङर रहता है।

वार्ता उपरान्त जिला उपायुक्त द्वारा समिति के सदस्यों को आश्वस्त किया गया है कि शीघ्र ही आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाऐगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!