हरियाणा सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य पर बाजार खरीद से मुकरी : रणधीर घिकाड़ा

कितलाना टोल पर धरने के 281वें दिन उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के इस्तीफे की मांग  

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

01 अक्तूबर,संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर चल रहे आन्दोलन में हरियाणा सरकार द्वारा बाजार खरीद को लेकर भांवातर योजना की घोषणा से किसानों में भारी विरोध है और किसानों का ये मानना है कि सरकार न्यूनतम खरीद से मुकर रही है।  यह बात कितलाना टोल पर धरने को सम्बोधित करते हुए सांगवान खाप के प्रवक्ता रणधीर घिकाड़ा ने कही। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को प्राईवेट हाथों में लुटने के लिए छोड़ रही है। 

उन्होंने कहा कि भांवातर योजना किसानों के साथ धोखा है और अब उप मुख्यमन्त्री दुष्यंत को इस्तीफा देना चाहिए क्योंकि उन्होंने सरकार द्वारा यह प्रकिया बंद करने पर इस्तीफा देने की धमकी दी थी। उन्होंने आरोप लगाया कि अब बाजार खरीद बंद की है, ऐसे ही धान खरीद और गेंहू व संरसों खरीद में होगा। सरकार अघोषित रूप से इन तीनों कृषि विरोधी कानूनों को लागू कर रही है।                 

धरने को सम्बोधित करते हुए कर्मचारी नेता सुखदेव पालवास ने कहा कि तीनों कृषि विरोधी काले कानून लागू हो गए तो आम जनता भूखी मरेगी और अनाज के लिए मारा मारी होगी। पिछले एक वर्ष से खाद्य वस्तुओं के भाव 33 प्रतिशत बढ़ गए हैं और गरीब आदमी का गुजारा मुश्किल हो गया है।

कितलाना टोल पर चल रहे धरने के 281वें दिन सांगवान खाप से नरसिंह सांगवान डीपीई, फोगाट खाप से धर्मबीर समसपुर, स्योराण खाप से बिजेन्द्र बेरला, किसान सभा से ईश्वर कोंट, किसान नेता गंगाराम स्योराण, मीरसिंह नीमड़ीवाली, सुभाष यादव, प्रताप सिहं सिंहमार, महिला नेत्री सन्तरा,विधा डोहकी, प्रेम, बाला कितलाना, सन्तोष देशवाल व ओमपति डोहकी ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की।

इस अवसर पर सुखदेव पालवास, मास्टर ताराचन्द चरखी, सुरजभान झोझू, सुरेन्द्र कुब्जानगर, कामरेड ओमप्रकाश, रामफल देशवाल, दलीप सिंह सांगवान, कप्तान रामफल डोहकी, सुबेदार सतबीर सिंह, कप्तान चन्दन सिहं, जगदीश हुई, महीपाल छ्पार, सन्तु प्रजापति, जयपाल जांगड़ा, मास्टर सुरेन्द्र गोरीपुर इत्यादि मौजूद थे।

Previous post

युवाओं को फैसले लेने में दुविधा हो तो बुजुर्गों से ले सलाह – बिजली मंत्री

Next post

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादूर शास्त्री को किया नमन

You May Have Missed

error: Content is protected !!