चरखी दादरी जयवीर फोगाट

29 सितंबर,हरियाणा गर्व पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्करज यूनियन द्वारा कार्यकारी अभियंता कार्यालय समक्ष दलवीर व मांगेराम की संयुक्त अध्यक्षता में दूसरे दिन भी लगातार धरना प्रदर्शन किया गया। संचालन सुरेश शर्मा ने किया। इस दौरान आज भी कोई अधिकारी कर्मचारियांे की बात को सुनने के लिए कार्यालय में उपस्थित तक नहीं हुआ। 

इस दौरान एस के एस जिला प्रधान राजकुमार घिकाड़ा ने बताया कि एक कर्मी जब अपना पूरा जीवन जन सेवा के लिए गुजार देता है तो सरकार व विभाग द्वारा उसे जो लाभ भत्ते दिए जाते हैं वो उसके पूरी जिंदगी का फल होते हैं। सेवानिवृत होने के बाद आगे का जीवन गुजारने व उसके परिवार के भविष्य के लिए यह रकम काफी मददगार होती है।

लेकिन अगर कोई उसके इसी हक पर डाका डाले तो उसे कभी माफ नहीं किया जा सकता है। लेकिन बडे दुख की बात है कि विभाग में जो गबन हुआ है उसके दोषियों के खिलाफ आज तक किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं हुई है। 

इस पूरे मामले में दोषियों को जिस तरह से बचाने की कोशिश हो रही है उसे लेकर कर्मचारियों में भारी गुस्सा है। अब यह लड़ाई केवल कुछ कर्मचारियों के लिए नहीं है बल्कि भविष्य में कोई भी विभाग या खजाना कार्यालय अधिकारी तथा बिल पास करने वाले इस तरह गलत कदम उठाने का साहस न कर सके इसे लेकर हो गई है। 

अब लडाई इंसाफ के लिए है, जब तक इस मामले में पूरी रकम की रिकवरी व सभी संबंधित विभागों के दोषियों के खिलाफ एफ आई आर सहित अन्य ठोस कानूनी कार्यवाही नही होगी तब तक लडते रहेंगे। इसके साथ ही धरने के माध्यम से उस समय जो भी डी.डी.ओ. अथवा खजाना अधिकारी था उसके खिलाफ एफ आई आर करवाने तथा पूरे प्रकरण की जांच हाईकोर्ट सेवानिवृत जज से करवाने की मांग उठाई गई जिससे कि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए।

 इस अवसर पर दिलबाग, सतवीर सिंह, राजेंद्र, विजयपाल, चंद्र लाल, सतवीर सरोहा, जगबीर, जय भगवान, जोगिंदर, जिला प्रधान सुभाष फौजी, विक्रम साहू, जय भगवान जांगड़ा, रमेश भारद्वाज, राजवीर, संजय, जितेंद्र, कृष्ण कुमार, कश्मीर कुमार, ओमप्रकाश, भगवान सहित अन्य कर्मी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!