गुडगांव , 29 सितम्बर 2021 :   युवा संगठन- एआईडीवाईओ व मजदूर संगठन- एआईयूटीयूसी जिला गुड़गांव द्वारा शहीद भगत सिंह के 114वी जयन्ती पर यादगार मीटिंग एआईडीवाईओ राज्य सांगठनिक कमेटी के इंचार्ज बलवान सिंह की अध्यक्षता में सूरत नगर कॉलोनी में आयोजित की गई ।

एआईयूटीयूसी जिला सचिव श्रवण कुमार ने अपने विचार रखते हुए कहा कि शहीद ए आजम भगत सिंह ने न केवल देश को आजाद कराने के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया, बल्कि आजाद भारत में शोषण रहित समाज की स्थापना का उद्देश्य भी अपने विचारों और लेखो के माध्यम से देश के सामने रखा। उनका यह सपना आज भी अधूरा है।

मीटिंग में बलवान सिंह, राज्य संयोजक ने अपने विचार रखते हुए बताया कि वर्तमान में पूरे देश के अंदर भयंकर बेरोजगारी व महंगाई का आलम है। देश का युवा वर्ग बेरोजगारी व तंगहाली के चलते अवसाद ग्रस्त होकर आत्महत्या जैसे निम्न कृत्य करने पर मजबूर हैं। महंगाई के चलते हर परिवार अपना रोजमर्रा की जिंदा रहने के लिए आवश्यक चीजों को भी मुहैया करा पाने में असमर्थ हो रहा है। कोरोना महामारी के चलते हमारे देश व राज्य की लचर स्वास्थ्य सेवाओं के कारण लाखों लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। हरियाणा  बेरोजगारी के स्तर के मामले में आज पूरे देश में अब्बल है।और यह स्थिति हमारे देश में शासक वर्ग की युवा विरोधी, जनविरोधी नीतियों के परिणाम स्वरुप है। इसलिए वर्तमान में ऐसे भयंकर हालात से निजात पाने का एकमात्र रास्ता आंदोलन है। हमें अपने हक अधिकारों के लिए — मौजूदा अधिकारों को बचाने व वर्तमान स्थिति में जरूरी हक अधिकारों को हासिल करने के लिए एक जुझारू युवा आंदोलन का निर्माण करना होगा। क्योंकि देश के युवा ही इन हालात को बदलने की क्षमता रखते हैं। इसके लिए हमें शहीद ए आजम भगत सिंह के जीवन संघर्ष और आदर्श को आत्मसात करना होगा।

अत: हमें शहीद ए आजम भगत सिंह सरीखे क्रन्तिकारीयों के जीवन से प्रेरणा लेकर देश के युवाओं को शिक्षित व जागरूक करते हुए संगठित करना होगा।

               

error: Content is protected !!