हत्या की वारदात में प्रयोग की गई लोहे की रॉङ व पत्थर बरामद.
मृतक वर्ष-2018 से युुवति का दोस्त था’ और वह उससे परेशान थी.
हत्या की आरोपी युवती जालन्धर में करती है सिलाई का काम.
ऑटो रिक्शा चलाता है हत्या आरोपी युुवती का मुंह बोला भाई

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम ।
 लोहे की रॉङ व पत्थर से चोट मारकर हत्या करने की वारदात को अन्जाम देने वाली युवती सहित उसके मुंहबोले भाई को थाना सैक्टर-56 की पुलिस टीम ने काबू किया है।’ मृतक आरोपी युवती का था दोस्त, जिससेे वह परेशान थी। जिसके कारण युवती ने परेशान होकर अपने मुँहबोले भाई के साथ मिलकर मारपीट करते हुए हत्या करने की वारदात को अन्जाम दिया था। आरोपियों द्वारा मारपीट करके हत्या की वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग की गई 01 लोहे की रॉङ व 01 पत्थर पुलिस टीम द्वारा आरोपियों की निशानदेही पर बरामद किया गया हैै।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने जानकारी देते बताया कि 27 सिंतंबर को थाना सैक्टर-56 में एक सूचना घाटा गाँव के बारातघर के पीछे एक ऑटो रिक्शा चालक के साथ मारपीट करके हत्या करने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। इसके बाद थाना सैक्टर-56 की पुलिस टीम तुरन्त ही घटनास्थल पर पहुंच गई, जहां पर एक युवक खून से लथपथ पङा हुआ था और उसके सिर में चोटें लगी हुई थी। इसी दौरान प्रेम सिंह पुत्र किशनलाल निवासी गाँव घाटा जिला गुरुग्राम ने एक लिखित शिकायत में पुलिस को बताया कि गाँव घाटा में बरातघर के पास घेर (खरक) है।  किरायेदार पङोसी नेे फोन करके बताया कि घेर के पीछे एक ऑटो रिक्शा में एक आदमी को पीट रहे है। जिस सूचना पर यह अपने घेर के पास आया तो वहां पर एक ऑटो रिक्शा खङा था और एक व्यक्ति खून से लथपथ जमीन पर पङा था। ’मृतक की पहचान आसिफ निवासी बगैरन जिला बदायू, उत्तर-प्रदेश, उम्र 25 वर्ष के रुप में हुई।’ इस घटना के सम्बन्ध में इन्होनें पुलिस को सूचना दे दी।

निरीक्षक अमित कुमार, थाना प्रबन्धक सैक्टर-56, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए सीन ऑफ क्राईम, एफ.एस.एल. व फिंगर प्रिट पुलिस टीमों को घटनास्थल पर बुलवाकर घटनास्थल का निरीक्षण कराया गया व मृतक का नियमानुसार पोस्टमार्टम करवाकर उसके शव को परिजनों के हवाले कर दिया। पुलिस ने तत्परता से आगामी कार्यवाही करते हुए अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में ऑटो रिक्शा चालक के साथ मीरपीट करके उसकी हत्या करने वाली युवती सहित उसके साथी आरोपी को 27. सितंबर को ही वारदात के कुछ घण्टों के बाद गाँव घाटा, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल कीः। आरोपिययों की पहचान याकूब पुत्र छूट्टन निवासी अन्थरा, जिला बदायूं, उत्तर-प्रदेश, उम्र 26 वर्ष और सोनिया पुत्री मोहम्द जान निवासी गांव वगैरन जिला बदायूँ, उत्तर-प्रदेश, उम्र 24 वर्ष के तौैर पर की गई।

पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपित युवती सोनिया वर्तमान में जालन्धर में सिलाई का काम करती है और आरोपी युुवक याकूब ऑटो रिक्शा चलाता है। ’याकूब सोनिया के गाँव के नजदीक का रहने वाला है और ये दोनों आपस में मुँहबोले भाई-बहन है। उपरोक्त अभियोग में मृतक आसिफ वर्ष-2018 से सोनिया का दोस्त था’ और उससे किसी वजह से परेशान थी। परेशान होकर सोनिया ने अपने मुँहबोले भाई याकूब के साथ मिलकर उपरोक्त अभियोग में मृतक को लोहे की रॉङ व पत्थरों से चोटे मारी। जिसके कारण उसकी मृत्यु हो गई। आरोपियों द्वारा मारपीट करके चोटें मारने की वारदात में प्रयोग की गई 01 लोहे की रॉङ और 01 पत्थर पुलिस टीम द्वारा आरोपियों की निशानदेही पर बरामद’ किया गया।

error: Content is protected !!