-रेस्तरां, फर्नीचर समेत अन्य चीजों में वर्तमान समय के अनुसार करें बदलाव
-भाजपा युवा नेता नवीन गोयल ने प्रशासक जसप्रीत कौर को सुझाव पत्र सौंपा

गुरुग्राम। समय के साथ सरकार की उन संपत्तियों में भी बदलाव होने चाहिए, जहां से लोग सीधे जुड़े हों। उनका उपयोग करते हों। शहर में दो जिमखाना क्लब हैं, जो काफी पुराने हो गये हैं। इनकी कायापलट करके जिमखाना क्लबों को और बेहतर बनाया जाए। यह सुझाव हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) की प्रशासक जसप्रीत कौर को पर्यावरण संरक्षण प्रदेश प्रमुख भाजपा हरियाणा नवीन गोयल ने दिया है। प्रशासक जसप्रीत कौर ने कहा कि वे जल्द ही इन जिमखाना क्लबों का दौरा करेंगी।  

नवीन गोयल ने कहा कि एक समय में इन जिमखाना क्लब का शहर में नाम होता था। हरियाणा के हर शहर में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की ये संपत्तियां प्रमुख थी। गुरुग्राम शहर के सेक्टर-4 व सेक्टर-29 में जिमखाना क्लब बने हैं। इनका उपयोग करने के लिए शहर के लोगों ने सदस्यता ले रखी है। लोगों को घर से बाहर खाने की बात हो या फिर यहां अन्य सुविधाओं की। यहां के सदस्यों को सुविधाओं में प्राथमिकता मिलती है। यह भी सच है कि इन जिमखाना क्लब को पुराने ढर्रे पर ही चलाया जा रहा है। इसमें अब बदलाव की जरूरत है, ताकि सरकार का राजस्व भी बढ़े।  

नवीन गोयल ने एचएसवीपी प्रशासक जसप्रीत कौर से मुलाकात करके विस्तार से लिखित और मौखिक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दोनों जिमखाना क्लब काफी पुराने हो गये हैं, अब इनकी कायापलट जरूरी है। यहां फर्नीचर, कुर्सियां व अन्य सजावट के काम करवाए जाएं। गुरुग्राम में पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह बहुत अच्छा बनाया गया है। वहां पर वीआईपी का आवागमन अधिक रहता है। इस कारण हर किसी को वहां पर रहने, ठहरने का प्रबंध भी नहीं हो पाता। वहां का कांफ्रेंस हॉल भी खाली नहीं मिलता। जिमखाना क्लबों में कांफ्रेंस हो, इसलिए लिहाज से इनको सुसज्जित किया जाना चाहिए। वहां खाने की गुणवत्ता और अच्छी हो। देर रात तक उन्हें खोला जाए। नवीन गोयल के मुताबिक सेक्टर-29 के जिमखाना क्लब में तो सीएम के ठहरने का भी प्रबंध है। इसलिए उनका जीर्णोद्धार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि शहर का विकास जिस तेजी से हुआ है। उस हिसाब से अन्य सरकारी संस्थानों को आज के हिसाब से निर्मित किया गया है। इस अवसर पर सेक्टर-4 आरडब्ल्यूए के प्रधान सतेंद्र, कर्नल संदीप यादव, भाजयुमो प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गगन गोयल, माड़ूमल स्कूल के प्रबंधक मनोज गुप्ता, विजयपाल यादव कन्हई भी साथ रहे।

error: Content is protected !!