2014 से फरार 50 हजार के इनामी अपराधी को दबोचा

राजेंद्रा पार्क थाना में दर्ज हुआ था बलात्कार का मामला.
वर्ष-2019 में थाना रामगढ राजस्थान में हत्या का आरोप.
गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहा था आरोपी

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
वर्ष-2014 में थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम के एरिया में बलात्कार तथा वर्ष-2019 में थाना रामगढ राजस्थान में हत्या की संगीन वारदातों को अन्जाम देने वाले 50 हजार रुपयों के ईनामी वान्छित उद्घोषित अपराधी को थाना राजेन्द्रा पार्क की पुलिस टीम के द्वारा काबू किया गया है। थाना राजेन्द्रा पार्क में बलात्कार की वारदात को अन्जाम देने के बाद से आरोपी अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहा था, जिसके कारण पुलिस द्वारा आरोपी को अदालत से उद्घोषित अपराधी घोषित कराया गया तथा पुलिस महानिदेशक हरियाणा द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपयों का ईनाम घोषित किया था ।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने जानकारी देते बताया कि 25 जून .2014 को थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम में एक युवती के द्वारा लिखित शिकायत ’रामभुल उर्फ सोनू पुत्र सुरत सिंह निवासी जहापुर, जिला झज्जर’ द्वारा इसके साथ बलात्कार करने के सम्बन्ध में दी गइ र्थी। शिकायत पर थाना राजेन्द्रा पार्क में कानून की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया व अभियोग में बलात्कार करने की वारदात को अन्जाम देने वाले उक्त आरोपी रामभुल उर्फ सोनू उक्त को काबू करने के हर सम्भव प्रयास किए गए, किन्तु आरोपी लगातार पुलिस से अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए यहां-वहां पर छुपता रहा। पुलिस टीम द्वारा ’आरोपी को अदालत के आदेशानुसार उद्घोषित अपराधी घोषित कराया गया व पुलिस महानिदेशक हरियाणा द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपयों का ईनाम घोषित’ किया गया।

निरीक्षक प्रवीन कुमार, प्रबन्धक थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम के नेतृत्व में कार्य करते हुए थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम में बतौर जांच अधिकारी तैनात ’मुख्य सिपाही अशोक कुमार’ व उनकी पुलिस टीम ने अपने अथक प्रयासों व अपनी समझबुझ से उपरोक्त उद्घोषित आरोपी रामभुल उर्फ सोनू उपरोक्त को गुस्वार को नजदीक धनकोट रैड लाईट, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपी को  अदालत द्वारा उद्घोषित अपराधी घोषित किए होने पर आरोपी के खिलाफ थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरग्राम में ही  धारा 174ए भा.द.स. के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को अभियोग में शामिल किया गया।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह बलात्कार की वारदात को अन्जाम देने के बाद पुलिस से छुपता रहा और ’वर्ष-2019 में इसने अपने अन्य साथियों के साथ थाना रामगढ, राजस्थान में मारपीट करके हत्या करने की वारदात को अन्जाम देने का भी खुलासा’ किया है। जिस अभियोग में भी आरोपी वान्छित है। आरोपी के खिलाफ थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम में दर्ज बलात्कार के मामले में नियमानुसार गिरफ्तार किया जाएगा तथा पुलिस टीम द्वारा आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी। पुलिस पूछताछ में जो भी तथ्य सामने आएंगे, पुलिस टीम द्वारा नियमानुसार आगामी पुलिस कार्यवाही की जाएगी। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!