इनफोर्समैंट टीम ने गुरूग्राम-फरीदाबाद रोड़ से हटाया अतिक्रमण

– जोन-3 क्षेत्र के सहायक अभियंता(इनफोर्समैंट) संजोग शर्मा के नेतृत्व में घाटा बस्ती से बालियावास गांव तक कबाड़ी शॉप, गाड़ी पेंटिंग, वॉशिंग सैंटर, झुग्गियों, ढ़ाबे, कैफे, मोटरबाईक राइडिंग सैंटर आदि लगभग 65 स्ट्रक्चरों को हटाया गया

गुरूग्राम, 24 सितम्बर। अतिक्रमण एवं सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जों के खिलाफ नगर निगम गुरूग्राम की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को गुरूग्राम-फरीदाबाद रोड़ पर निगम प्रशासन के पीले पंजे ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की।

जोन-3 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम के इंचार्ज सहायक अभियंता संजोग शर्मा, कनिष्ठ अभियंता हरीओम एवं महबूब की टीम जेसीबी एवं पुलिस बल लेकर गुरूग्राम-फरीदाबाद रोड़ पर पहुंचे। यहां पर घाटा बस्ती से टीम ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की तथा बालियावास गांव तक अतिक्रमण का सफाया किया। हालांकि बरसात के कारण कार्रवाई को मजबूरीवश रोकना पड़ा। कार्रवाई के दौरान लगभग 50 झुग्गियों, 16 दुकानों जिनमें कबाड़ी, गाड़ी पेंटिंग, गाड़ी वॉशिंग स्टेशन आदि शामिल थे, इन्हें हटाया गया। टीम ने लगभग डेढ़ एकड़ पंचायती जमीन पर मोटर बाईक राइडिंग सैंटर, कैफे तथा ढ़ाबों आदि को भी हटाने की कार्रवाई की। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर 150 की संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा के अनुसार अतिक्रमण, निगम जमीनों पर अवैध कब्जों एवं अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए चारों जोनों में सहायक अभिंयताओं के नेतृत्व में अलग-अलग टीमों का गठन किया हुआ है। ये टीमें अपने-अपने क्षेत्र में कार्रवाई कर रही हैं। टीमों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में अतिक्रमण, अनाधिकृत निर्माण एवं अवैध कब्जों के खिलाफ लगातार कार्रवाई करें तथा क्षेत्र में लगातार निगरानी बना रखें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!