वीर एवं शहीदी दिवस के अवसर पर विधायक सोमवीर सांगवान ने शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि
किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को भी किया नमन

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

23 सितंबर,हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस के अवसर स्थानीय रोज गार्डन स्थित शहीद स्मारक पर पहुंच कर सांगवान खाप 40 अध्यक्ष एवं दादरी विधायक सोमवीर सांगवान द्वारा पुष्प अर्पित कर देश की रक्षा के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों को नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी। उन्होंने शहीदों को नमन करते हुए कहा कि शहीदों का सम्मान युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणादायक है। 

विधायक सोमवीर सांगवान ने कहा कि शहीदों की गौरवगाथाएं हमें अपनी समृद्ध विरासत की सदैव याद दिलाएंगी। उनकी कुर्बानी हमेशा युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्त्रोत रहेंगी। उन शूरवीरों को कभी नहीं भुलाया जा सकता, जिन्होंने अपनी शहादत देकर देश की माटी का कर्ज अदा किया। ऐसे वीरों को सम्मान देते हुए उनके दिखाए मार्ग पर चलकर देश को तरक्की के रास्ते पर ले जाने का संकल्प हम सभी को लेना चाहिए। उन्होंने बताया कि 23 सितंबर का दिन 1857 में प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के महानायक अमर शहीद राव तुलाराम की शहादत की याद में हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है। राव तुलाराम का जन्म 1825 को रामपुरा जिला रेवाड़ी में राव पूर्ण सिंह के घर हुआ था। प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के दौरान राव तुलाराम ने अंग्रेजी हुकूमत के विरूद्ध मोर्चा संभालते हुए संघर्ष किया और आजादी की आवाज को बुलंद करने की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

उन्होंने कहा कि किसानों के हितों की रक्षा करते हुए हमारे असंख्य किसान भाई विगत कई माह से तीन कृषि कानूनों को वापिस लेने की मांग को लेकर प्रदेश की सीमाओं पर बैठे हुए हैं। और इस दौरान कई किसान भाई भी अपनी जान की बाजी लगा चुके हैं। आज की इस लड़ाई में उनका बलिदान किसी शहादत से कम नही है।

 उन्होंने किसान आंदोलन के दौरान प्राण न्योछावर करने वाले दिवंगत किसानों को भी नमन करते हुए कहा कि इन सभी के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने दिया जायेगा। इस अवसर पर उनके साथ बिजेंद्र उर्फ मग्घू, अशोक धानक, मास्टररामनिवास, कृष्ण कुमार, ईश्वर सिंह, रामावतार शर्मा, ब्रह्मानंद, कृष्ण कितलाना सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

error: Content is protected !!