-शहीदों का बलिदान सदैव प्रेरणा का स्त्रोत:उपायुक्त

गुरुग्राम,23 सितंबर। जिला में आज हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस गरिमापूर्ण ढंग से मनाया गया। जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त डॉ यश गर्ग सहित जिलाधिकारियों, सेवानिवृत सैनिकों ने सिविल लाइन स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद् भवन में शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र व फूल मालाएं चढाकर देश की आजादी के आंदोलन तथा बाद में एकता व अखंडता बनाए रखने के लिए अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान देने वाले जाने-अनजाने शहीदों को श्रद्घाजंलि अर्पित की।

पुलिस के जवानों ने युद्घ स्मारक पर ही शहीदों की शहादत को नमन किया और शस्त्र झुकाकर श्रद्घाजंलि दी। इस मौके पर देश की आजादी के पहले स्वतंत्रता संग्राम में प्रमुख नायकों में शामिल राव तुलाराम, जिनकी आज पुण्य तिथि हैं, को श्रद्घाजंलि अर्पित की गई।

उपायुक्त ने युद्ध स्मारक पर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करने के उपरांत मीडिया के माध्यम से जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि आज का दिन हम सभी देशवासियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। स्वतंत्रता आंदोलन के साथ साथ आजादी के बाद देश की एकता व अखंडता को बनाए रखने के लिए अपने प्राणों की शहादत देने वाले सभी शहीदों पर हमें गर्व है। उन्होंने कहा कि हम सभी को देश की आन पर अपनी शहादत देने वाले वीर बलिदानियों सहित उनके परिवारों को भी नमन कर यह संकल्प लेना चाहिए देश की एकता एवं अखंडता को अक्षुण रखने के लिए हम सभी अपना सर्वश्रेष्ट योगदान देंगे।

इस अवसर पर जिला सैनिक बोर्ड के सचिव कर्नल(रि) अमन यादव, कर्नल(रि) कंवर भारद्वाज, संतपाल, आर.के शर्मा, कैप्टन(रि) रविंदर सिंह व प्रमोद कुमार, सैनिक प्रकोष्ठ के पूर्व जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश यादव, सूबेदार(रि) कवर सिंह, रमेश व बलजीत, हवलदार(रि) प्रमोद, कृष्ण व कर्मवीर सहित हेड क्लर्क सुनील कुमार व सीपीओ वीरेंदर प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!