कस्बा झोझू कलां मे शहीद किसान की प्रतिमा का अनावरण……..

मुख्यअतिथि के रूप मे पहुचे विधायक सोमबीर सांगवान ने किया माल्यार्पण।

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

11 सितंबर,कादमा कांड के दौरान वर्ष 1995 में शहीद हुए कस्बा झोझू कलां के ग्रामीण किसान धर्मवीर की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम के दौरान बतौर मुख्य अतिथि विधायक सोमबीर सांगवान ने शिरकत की। उन्होंने कस्बा झोझू कलां में शहीद की मूर्ति को माल्यापर्ण करते हुए सभी से आहवान किया कि अपनी भूमि के प्रति फर्ज को हमेशा पूरा करने के लिए तत्पर रहे। गौरतबल है कि इस शहीद किसान की प्रतिमा को स्थापित करवाने में आए हुए करीब एक लाख तीस हजार के खर्च को विधायक सोमबीर सांगवान द्वारा ही वहन किया गया है।

उन्होंने अनावरण समारोह के दौरान मौके पर ही शहीद के परिजनों को यह राशी सौंपी। विधायक ने कहा कि हमारे क्षेत्र के किसानों ने जब भी आवश्यकता पड़ी है तो सैनिकों की भांति हर एक मुश्किल का डट कर सामना किया है। किसी भी तरह से उनका जज्बा सैनिकों से कम नही रहा है। 

इस दौरान उन्होंने बताया कि 1995 में भी सरकार की गलत नीतियों का विरोध किया गया था तो वर्तमान में भी हरियाणा के किसानों द्वारा आंदोलन में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया जा रहा है। चाहे कितना भी ताकतवर विरोधी पक्ष क्यों न रहा हो हरियाणा का किसान न तो गलत के सामने कभी झुका है, न ही डरा है न ही कभी उसने अपने कदमों को वापिस लिया है। देश का सिपाही सीमा पर रक्षा के लिए तत्पर है तो किसान जरूरत पडने पर उसी सैनिक की भांति सीना तान कर विरोध करने का जज्बा दिखाता आया है और आगे भी गलत के सामने नही झुकेगा।

 इस मौके पर कन्नी 13 प्रधान सूरजभान, पूर्व प्रधान किसान यूनियन रविन्द्र सांगवान, अजय पार्षद, शहीद के पिता सुभाष चंद, विधायक के निजी सचिव रामनिवास सांगवान, ओमप्रकाश नंबरदार, अजीत सिंह बलबीर सिंह, जगबीर, हरबीर आदि उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!