चण्डीगढ़, 8 सितम्बर- हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री जे.पी.दलाल ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता प्रदेश के किसानों को समय पर खाद उपलब्ध करवाना और पिछले वर्ष की तुलना में इस बार अधिक खाद का भण्डारण करने की है ताकि आगामी फसलों के लिए किसानों को खाद की समस्या न हो।

उन्होंने यह बात आज यहां कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ हुई एक बैठक के दौरान कही। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आगामी गेहूं, सरसों और आलू की फसलों को ध्यान में रखते हुए हर आवश्यक वस्तु की व्यवस्था की जाए और प्रदेश में किसी भी प्रकार से खाद की कोई कमी नहीं होनी चाहिए।

कृषि मंत्री ने बैठक में उपस्थित पांच खाद कम्पनियों के प्रतिनिधियों को कहा कि कम्पनियों के डीलरों द्वारा किसानों को खाद के साथ कुछ दवाइयां खरीदने के लिए कहा जाता है, जिस पर डीलरों को निर्देश दिया जाए कि किसानों को खाद के साथ दवाई की खरीद करने के लिए मजबूर न किया जाए ताकि किसानों का खर्चा भी कम हो और उनको खाद भी मिल जाए।

श्री दलाल ने खाद कम्पनियों के प्रतिनिधियों से यह भी कहा कि इस सम्बंध में सभी खाद डीलरों को लेटर लिखकर जारी किया जाए कि अगर कोई भी डीलर इन आदेशों की अवहेलना करता है तो उसका लाईसेंस रद्द कर दिया जाएगा।

बैठक में कृषि विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ० सुमिता मिश्रा, महानिदेशक डॉ० हरदीप सिंह सहित विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!