बुधवार को जिला के 93 ग्रामीण व शहरी टीकाकरण केन्द्रों पर लगेगी कोविशिल्ड वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़

-05 स्वास्थ्य केन्द्रों पर लगेगी कॉवेक्सीन
पॉलीक्लिनिक सेक्टर 31 में लगेगी स्पुतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज़
-पहले आओ पहले लगवाओ की तर्ज पर लगेगी वैक्सीन

गुरुग्राम, 07 सितंबर। जिला में वैक्सीनेशन अभियान के तहत बुधवार को 100 ग्रामीण व शहरी टीकाकरण केंद्रों पर कोरोना रोधी वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़ लगाई जाएगी। उपर्युक्त 100 केन्द्रों में से 05 केंद्र कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़ के लिए आरक्षित किए गए है। वही एक केंद्र पर स्पूतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज लगेगी।

जिला में वैक्सीनेशन कार्य की देख रेख कर रहे उप सिविल सर्जन डॉ एम.पी सिंह ने वैक्सीनेशन कैम्प की जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को जिला के 93 टीकाकरण केंद्रों पर कोविशील्ड की पहली व दूसरी डोज़ लगाई जाएगी। उन्होंने कहा की सभी केन्द्रों पर पहली डोज़ व दूसरी डोज़ के कुल 21 हजार 690 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। इसके अतिरिक्त उपरोक्त केन्द्रों पर 05 हजार 280 स्लॉट ऑनलाइन बुकिंग के लिए आरक्षित किए गए है।

डॉ सिंह ने बताया कि जिन नागरिकों को कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़ लगवानी है वह कम्युनिटी सेंटर चौमा, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तिगरा, मानेसर व बादशाहपुर सहित हुड्डा सिटी मेट्रो स्टेशन पर जाकर अपनी वैक्सीन लगवा सकते हैं। उपरोक्त सभी केंद्रों पर दूसरी डोज के रूप में कुल 800 स्लॉट उपलब्ध कराए गए हैं। इसके साथ ही प्रत्येक केंद्र पर 40 स्लॉट ऑनलाइन बुकिंग के लिए आरक्षित किए गए हैं।

इस आयु वर्ग के वह लोग जो शिक्षा व नौकरी के लिए विदेश जाने के लिए चयनित है। उनके लिए सेक्टर 31 में कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज़ के 50 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। इसके साथ ही इस केंद्र पर स्पूतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगाई जाएगी। स्पूतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज़ के रूप में 100 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

उन्होंने बताया कि इन सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर वॉक इन प्रक्रिया के तहत पहले आओ पहले लगवाओ के आधार पर कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा। कैम्प में आने वाले नागरिकों को किसी भी प्रकार के पूर्व रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नही है।

Previous post

गुरनाम सिंह चढूनी कांग्रेस के एजेंट, उनको हरियाणा प्रदेश में अव्यवस्था फैलाने की जिम्मेदारी मिली है : कृषि मंत्री जेपी दलाल

Next post

जिला में आज 86 टीकाकरण केन्द्रों पर 15 हजार 789 लोगों को लगाई गई कोरोना रोधी वैक्सीन

You May Have Missed

error: Content is protected !!