हिसार, 7 सितंबर । मनमोहन शर्मा

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि राज्य की ही बात करें तो दिन प्रतिदिन स्थिति इस सरकार के काबू से बाहर होती जा रही है और सरकार की बौखलाहट बढ़ती जा रही है। अभी हाल ही में जो करनाल में हुआ और करनाल के बाहर जो स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती चली जा रही है। यह स्थिति किसने पैदा की, खराब किसने की इसके लिए पूरी तरह से जिम्मेदार भारतीय जनता पार्टी की सरकार है।

यह बातें हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने हिसार मे प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहीं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि आज भी आप देख रहे हैं कि जगह रोक-रोक जांच की जा रही है। किस लिए? क्या कारण है जो आपने ऐसी स्थिति कर दी है?  मैंने करनाल में लाठीचार्ज मे घायल हुए लोगों से मुलाकात की और मृतक के परिवार से भी मुलाकात की।  जहां पर लाठीचार्ज हुआ वहां बैठे किसानों से भी बातचीत की। यह लोकतंत्र की हत्या है। शांतिपूर्ण तरीके से अपनी आवाज उठा रहे लोगों को लाठी से जवाब दिया गया।

कुमारी सैलजा ने कहा कि किसानों पर लाठीचार्ज किया गया, उनका खून बहाया गया, यह पहली बार नहीं हुआ है। कई बार यह सरकार ऐसा कर चुकी है। मगर सबसे ज्यादा दिल दहला देने वाली बात यह है कि जिस तरह से किसानों के साथ व्यवहार हुआ वो पहले से ही इस सरकार और प्रशासन ने फैसला कर लिया था कि किसानों के सिर फोड़े जाएंगे। आप सभी सोच सकते हैं कि जब अफसर इस तरह की भावना का इस्तेमाल करते हैं तो वो सरकार की शह के बिना नहीं कर सकते हैं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि सरकार द्वारा जानबूझकर अराजकता की स्थिति पैदा की जा रही है। 

इस मौके पर कांग्रेस के  प्रदेश मुख्य प्रवक्ता बजरंग गर्ग,  प्रदेश मुख्य महासचिव डॉक्टर अजय सिंह, पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ति हुड्डा, सुभाष बतरा व अतर सिंह सैनी, एचपीएससी के पूर्व सदस्य जगरनाथ, हरियाणा लीगल डिपार्टमेंट के चेयरमैन लाल बहादुर खोवाल, टैक्स ट्रिब्यूनल के पूर्व सदस्य हरपाल सिंह बूरा, जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन डॉ राजेंद्र सूरा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हरिकृष्ण प्रभुवाला,  विधानसभा पूर्व प्रत्याशी भूपेंद्र गंगवा, पूर्व जेडएमओ सलेश वर्मा, कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता अश्विनी शर्मा, युवा कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव कृष्ण सातरोडिया, आनंद जाखड़ आदि नेता भारी संख्या में मौजूद थे।

error: Content is protected !!