पिछले 28 अगस्त को करनाल में किसानों पर पुलिस ने लाठी लार्च की थी. इसमें कई किसानों की चोटें आई थीं. इसके बाद कई किसान नेताओं ने पुलिस पर सवाल खड़े किए थे.

करनाल. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फनगर में किसान महापंचायत के बाद अब संयुक्त किसान मोर्चा ने हरियाणा की तरफ रूख किया है. संयुक्त किसान मोर्चा ने ऐलान किया है कि 7 सितंबर को करनाल में महापंचायत का आयोजन किया जाएगा, जिसमें मुजफ्फनगर की तरह ही पूरे देश से किसान भाई हिस्सा लेने के लिए जुटेंगे. इस दौरान कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. साथ ही आगे की रणनीति भी तैयार होगी. वहीं, संयुक्त किसान मोर्चा ने 27 सितंबर को भारत बंद का भी ऐलान किया है. इससे पहले मोर्चे ने 25 सितंबर को भारत बंद का ऐलान किया था.

दरअसल, 28 अगस्त को करनाल के घरौंडा में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था. इससे कई प्रदर्शनकारियों को चोटें आई थीं. कुछ किसानों के सिर भी फूटे थे. किसान आंदोलन में सक्रिय योगेंद्र यादव ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी थी. उन्होंने अपने निजी ट्विटर हैंडल पर लिखा था ‘ब्रेकिंग : हरियाणा के घरौंडा (करनाल) में किसानों पर पुलिस का हिंसक लाठीचार्ज. वे सीएम खट्टर और अन्य भाजपा नेताओं के करनाल दौरे का विरोध कर रहे थे. ये है हरियाणा पुलिस का असली चेहरा.’ अब ऐसा माना जा रहा है कि किसान करनाल में महापंचायत कर कुछ बड़ी रणनीति बनाएंगे.

error: Content is protected !!