कितलाना टोल पर धरने के 254वें दिन मुजफ्फरनगर महापंचायत में बढ़चढ़कर भाग लेने बारे हुई चर्चा

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

04 सितंबर – यूपी के मुजफ्फरनगर में रविवार को होने वाली महापंचायत तीन काले कानूनों के खिलाफ लंबे समय से संघर्ष कर रहे किसान- मजदूरों की एकजुटता का खूबसूरत नजारा पेश करेगी। यह बात दादरी से निर्दलीय विधायक और खाप सांगवान चालीस के प्रधान सोमबीर सांगवान ने कितलाना टोल पर किसानों के अनिश्चितकालीन धरने को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि इस महापंचायत में इलाके की सभी खापों के साथ विभिन्न संगठनों के जुड़े हजारों लोग भाग लेंगे और भीड़ की दृष्टि से ये पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ेगी।

किसान नेता ईश्वर शर्मा ने कहा कि सरकार ने किसान आंदोलन के दौरान कई बार लोगों को बांटने और दबाने के प्रयास किये हैं लेकिन तीन काले कानूनों की असलियत जानकर किसान और मजदूरों ने एक दूसरे का हाथ थाम रखा है और निरंतर इनके खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनावों से पहले जनता से ढेरों लोक लुभावने वायदे करने वाले भाजपा और जजपा के नेता सत्ता  मिलने के बाद चुप्पी साधे हुए है और जनता में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कितलाना टोल के धरने पर 254वें दिन सांगवान खाप से सुरजभान सांगवान, फौगाट खाप से धर्मबीर समसपुर, श्योराण खाप से बिजेन्द्र बेरला, चौगामा खाप से मीरसिंह नीमड़ीवाली, किसान सभा से रणधीर कुंगड़, सुभाष यादव, रतन्नी डोहकी, फुला देवी, संतरा, कृष्णा गौरीपुर ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर महापंचायत को लेकर आम जन मानस में भारी  उत्साह है और इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

इस अवसर पर मास्टर ताराचंद चरखी, सुरेंद्र कुब्जानगर, कामरेड ओमप्रकाश, राजू मान, रामफल देशवाल, आजाद प्रधान, सत्यवान  कालुवाला, बुज्जन राम जांगड़ा, ईश्वर शर्मा चरखी, राजपाल मैनेजर रामानंद, जयप्रकाश प्रजापत, रमेश शर्मा, पोपी, सूबेदार सत्यवीर, संजय मानकावास, शमशेर सांगवान, कप्तान चंदन सिंह, सुरेश डोहकी, लवली सरपंच, शब्बीर हुसैन, सुल्तान खान, धमनी कितलाना इत्यादि मौजूद थे।

error: Content is protected !!