हरियाणा कला परिषद के निदेशक संजय भसीन को नवाजा गया भारत श्री अवार्ड से

गुडग़ांव, 26 अगस्त (अशोक): हरियाणा कला परिषद के निदेशक व प्रसिद्ध रंगकर्मी प्रो. संजय भसीन को कला के प्रति की गई सेवाओं के लिए सामाजिक संस्था नेशनल ह्यूमन वेलफेयर काउंसिल द्वारा भारत श्री अवार्ड 2021 से नवाजा गया है।

संस्था के अध्यक्ष गुंजन मेहता ने बताया कि इस आयोजन में केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल सहित विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी भी शामिल रहे। उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक काव्य प्रस्तुति का आयोजन भी किया गया। संजय भसीन के कला के प्रति समर्पण की भावना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वह निष्ठा सांस्कृतिक मंच के अध्यक्ष के रुप में पिछले कई दशकों से कार्य करते आ रहे हैं। वह बाल्यकाल से ही रंगमंच से जुड़े रहे हैं और अब हरियाणा कला परिषद के निदेशक के रुप में प्रदेश की संस्कृति, सभ्यता, परंपराओं व कलाकारों के उत्थान के लिए प्रयासरत हैं।

पिछले 2 दशकों से संजय भसीन अखिल भारतीय नाट्य एवं नृत्य महोत्सव का आयोजन गुडग़ांव में कराते आ रहे हैं। इस आयोजन में देश के विभिन्न प्रदेशों के कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देकर गुडग़ांव वासियों का मनोरंजन भी कर रहे हैं। उनको अवार्ड से नवाजे जाने पर निष्ठा सांस्कृतिक मंच के अध्यक्ष सुभाष सिंगला, योगेश गुप्ता, अर्पित भसीन, रजनीश भनौट, मनीष अरोड़ा, अंकुश भसीन, रविंद्र जैन आदि ने शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि भसीन और अधिक ऊर्जा से कला के प्रति अपने उतरदायित्व का निर्वाह करेंगे।

Previous post

भाजपा ने आंगामी निकाय चुनाव की तैयारी को लेकर हांसी में वर्करों की बैठक बुलाई : पूर्व मन्त्री मनीष ग्रोवर

Next post

सामूहिक मांग पत्र का समाधान न होने पर श्रमिकों ने उलटी यूनिफार्म पहनकर किया विरोध प्रदर्शन

You May Have Missed

error: Content is protected !!