गुडग़ांव, 25 अगस्त (अशोक): आज कल युवा वर्ग में वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने का प्रचलन दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। वे सभी कायदेकानूनों को ताक पर रखकर रेलवे लाईन व अन्य ऐसे स्थान जहां पर इस प्रकार की गतिविधियां प्रतिबंधित है, वे वहां पर भी इन गतिविधियों को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं।

दिल्ली-रेवाड़ी रेलवे ट्रेक पर ऐसे युवाओं की भीड़ देखी जा सकती है। ये युवा कहीं रेलवे ट्रेक पर विभिन्न मुद्राओं फोटो सेशन करते हैं तो कोई अन्य प्रतिबंधित गतिविधियां भी रेलवे ट्रेक पर करते नजर आ जाते हैं। रेलवे ट्रेक पर इस प्रकार की प्रतिबंधित गतिविधियों के बारे में जब इन युवाओं को बताया जाता है वे न केवल इन पर ध्यान देते हैं, अपितु समझाने वाले उम्रदराज लोगों से उलझते भी दिखाई दे जाते हैं। लोगों का कहना है कि रेलवे ट्रेक पर इस प्रकार की गतिविधियां प्रतिबंधित हैं।

रेलवे पुलिस व क्षेत्र की पुलिस को भी इस ओर ध्यान देना चाहिए। इससे कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है और ये युवा दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। इन गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए, ताकि किसी प्रकार की कोई दुर्घटना रेलवे ट्रेक पर घटित न हो सके।

error: Content is protected !!