बाढड़ा जयवीर फोगाट

23 अगस्त, – प्रदेश सरकार अहंकार की सभी सीमाएं लांघ चुकी है इसका प्रत्यक्ष प्रमाण मौजूदा विधानसभा सत्र में देखने को मिला है। यह बात किसान नेता राजू मान ने बेरला गांव में ग्रामीणों से रूबरू होते हुए कही। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएलपी नेता किरण चौधरी ने जोरदार तरीके से बारिश और अंधड़ से बर्बाद फसलों का मुद्दा उठा सरकार को घेरा लेकिन सत्तापक्ष महज लीपापोती करता नजर आया।मान ने कहा कि जनता के दर्द को महसूस करते हुए पूर्व केबिनेट मंत्री किरण चौधरी ने बकाया मुआवजे के भुगतान की बात प्रमुखता से सदन में रखी लेकिन उसमें भी सरकार संतोषजनक जवाब नहीं दे सकी। उन्होंने बढ़ती बेरोजगारी और पुलिस भर्ती पेपर लीक को लेकर सरकार पर कड़ा प्रहार किया जिसको लेकर युवाओं में भारी आक्रोश है। उन्होंने कहा कि जनता के गाढ़े खून पसीने की कमाई से सदन का संचालन होता है लेकिन उसका उपयोग आम जन मानस को और निचोड़ने के लिए किया जा रहा है।

कादमा कांड के शहीदों की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए राजू मान ने कहा कि ये इलाके हमेशा अपने हकों के लिए लड़ता रहा है। उन्होंने कहा कि किसान मजदूर 9 महीने से तीन काले कानूनों के खिलाफ जनांदोलन कर रहे हैं और इस बीच 600 से ज्यादा किसान शहादत दे चुके हैं।  और उन्हें उम्मीद थी कि केंद्र और राज्य सरकार उनकी जरूर सुनवाई करेगी लेकिन दोनों सत्ता के नशे में मदहोश हैं।

 उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा सही नहीं है इसलिए वो ना जनता की सुनने को तैयार है और ना ही विपक्ष की। उन्होंने कहा कि सरकार का यह रवैया उसे बहुत महंगा पड़ेगा। इस अवसर पर पूर्व बीडीसी राकेश श्योराण, राजेश मान, भरपूर श्योराण, रमेश बेरला, मोहित श्योराण, सोमबीर, सुरेन्द्र, मनोज, गजेन्द्र बेरला इत्यादि मौजूद थे।

error: Content is protected !!