गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रक्षाबंधन के पावन और पवित्र त्यौहार पर प्रदेशवासियों को दी बधाई और शुभकामनाएं
निशुल्क यात्रा सुविधा 21 अगस्त दोपहर 12 बजे से 22 अगस्त रात्रि 12 बजे तक रहेगी उपलब्ध- अनिल विज

चंडीगढ़, 20 अगस्त – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने प्रदेशवासियों को विशेषकर महिलाओं को रक्षाबंधन के पावन और पवित्र त्यौहार की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं को एक विशेष उपहार देने का काम किया है, जिसके दृष्टिगत हरियाणा राज्य परिवहन की बसों में सभी महिलाएं अपने 15 साल तक के बच्चों के साथ नि:शुल्क यात्रा कर सकती हैं। हरियाणा सरकार ने महिलाओं की सुविधा के लिये और हमारी सभ्यता व संस्कृति को सहेजने और संजोए रखने के दृष्टिगत यह महत्वपूर्ण फैसला लिया है।

गृहमंत्री ने कहा कि 21 अगस्त दोपहर 12 बजे से 22 अगस्त रात्रि 12 बजे तक यह सुविधा उपलब्ध रहेगी। रक्षाबंधन के अवसर पर सुविधाओं का लाभ लेने के लिये कोरोना वैक्सीन भी अनिवार्य है। बसों में केवल 50 प्रतिशत सीटें ही भरी जायेंगी। यात्रा करते समय सभी के लिये यह जरूरी है कि वे सुरक्षा नियमों की पालना के के तहत सामाजिक दूरी, मास्क जरूरी तथा सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखें।

उन्होंने बताया कि यह सुविधा  केवल हरियाणा राज्य परिवहन की साधारण बसों में हरियाणा में स्थित किसी भी एक स्थान से दूसरे स्थान तक आने-जाने के लिये उपलब्ध होगी, जिसमें दिल्ली व चंडीगढ़ भी शामिल है। उन्होंने पुन: फिर प्रदेशवासियों को विशेषकर महिलाओं को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बहन और भाई के प्यार का यह त्यौहार सभी के लिये मंगलमय हो और ढेरों खुशियां लेकर आये।

error: Content is protected !!