5 लाख रुपए के ईनामी बदमाश को गुरुग्राम पुलिस ने किया काबू

धोखाधड़ी करके बैंक से रुपये निकालने की करीब आधा दर्जन वारदातों को अंजाम देने वाले 05 लाख रुपए के ईनामी बदमाश को गुरुग्राम पुलिस ने किया काबू।
आरोपी बैंक से लोगों के बैंक खाते से संबंधित जानकारी हासिल करके उनके खाते में रजिस्टर्ड मोबाईल नंबर की जगह अपने नंबर अपडेट करके उनके खाते से नेटबैंकिंग के माध्यम से करता था खरीददारी।
आरोपी ने प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में इस प्रकार की 06 वारदातों को अंजाम देने का किया खुलाशा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर आरोपी से गहनता से की जाएगी पूछताछ।

दिनाँक 09.06.2019 को थाना सैक्टर-37, गुरुग्राम में लीला राम S/O स्वर्गीय श्रीराम, निवासी- ग्राम मौहम्मदपुर झाड़सा, जिला गुरुग्राम ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह एक किसान है और खेती बाड़ी का कार्य करता है। इसकी जमीन एक्वायर होने पर इसको मुवाजा मिला था यह मुआवजा इसके बैंक खाता में आया था। इसके बैंक खाते में मुआवजे के लगभग 1,65,00,000/-(एक करोड़ पैसठ लाख) आए थे। इसके बैंक खाते से किसी अनजान व्यक्ति ने धोखाधड़ी करके लगभग 1,37,46,308/- रुपए निकल लिए। रुपये निकाल लेने के बारे में इसको दिंनाक 09.06.2019 को पता चला है तो इसने शिकायत दी।

इस शिकायत पर थाना सैक्टर-37, गुरुग्राम में कानून की सम्बंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

इस अभियोग को में आरोपी को काबू करने के लिए श्री कर्ण गोयल, ACP DLF के नेतृत्व में SHO थाना साईबर, SHO थाना सैक्टर-37, CIA सैक्टर-31 व EOW गुरुग्राम की पुलिस टीमों की एक SIT गठित की गई।

गठित की गई SIT ने इस मामले में कार्यवाही करते उपरोक्त अभियोग में पीड़ित/शिकायतकर्ता के खाते से धोखाधड़ी से रुपए निकाल लेने वाले शातिर आरोपी को आज दिनाँक 19.08.2021 को सैक्टर-31, गुरुग्राम से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल हुई है। आरोपी की पहचान प्रवीन मित्तल पुत्र रोशनलाल निवासी मकान नंबर 792, सैक्टर-14, सोनीपत, हरियाणा, उम्र 48 वर्ष, शिक्षा बी.कॉम के रूप में हुई।

आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

आरोपी से प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह बी.कॉम तक पढा हुआ है और यह सरकारी बैंक में लोन दिलाने का काम करता है। इसने 02 शादियां की हुई है, पहली पत्नी से अरेंज मैरिज जिससे इसको 01 लड़का व 01 लड़की व दूसरी शादी इसने लव मैरिज की जिस पत्नी से इसको 02 लड़कियां है।

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में यह भी बतलाया कि ये बैंक में कार्य करता है और इसी दौरान यह लोगों के बैंक खातों की जानकारी चोरी कर लेते और उसके बाद ये बैंक खातों में रजिस्टर्ड मोबाईल नंबर की जगह बैंक में रिक्वेस्ट देकर अपने मोबाईल नंबर अपडेट करा लेता और उसके बाद नेटबैंकिंग से यह उस बैंक खाते से ज्वैलरी व अन्य कीमती समान खरीद लेता था।

आरोपी ने उपरोक्त प्रकार से पलवल में 01, सांपला में 01, बल्लभगढ़ में 01 व गुरुग्राम में 03 वारदातों सहित कुल 06 वारदातों को अंजाम देने का खुलासा किया है।

आरोपी की गिरफ्तारी पर गुरुग्राम पुलिस द्वारा 05 लाख रुपयों का ईनाम भी घोषित किया हुआ था।

आरोपी को कल माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए का बतामदगी की जाएगी। अभियोग अनुसन्धानधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!