राज्य स्तरीय अन्नपूर्णा उत्सव कार्यक्रम के प्रदेश संयोजक पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश के गरीब परिवारों को 5 किलो निःशुल्क राशन देने की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की। इस योजना के तहत देश में 80 करोड़ लोगों को निःशुल्क राशन दिया जाएगा

गुरूग्राम, 18 अगस्त। अन्नपूर्णा उत्सव के अंतर्गत 18 और 19 अगस्त को दो दिनों के दौरान हरियाणा प्रदेश के 1 करोड़ 21 लाख लोगों को 5 किलो गेहूं मुफत दिया जाएगा। इसका राज्य स्तरीय कार्यक्रम 19 अगस्त को पंचकूला में आयोजित होगा जिसमें रक्षामंत्री श्री राजनाथ सिंह मुख्य अतिथि हैं और वे वर्च्युअल माध्यम से जुडे़गे। पंचकुला के इस कार्यक्रम मंे हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल, उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला, हरियाणा प्रभारी विनोद तावडे़ तथा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ भी उपस्थित रहेंगे।

इस संबंध में जानकारी आज राज्य स्तरीय अन्नपूर्णा उत्सव कार्यक्रम के प्रदेश संयोजक पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश के गरीब परिवारों को 5 किलो निःशुल्क राशन देने की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की। इस योजना के तहत देश में 80 करोड़ लोगों को निःशुल्क राशन दिया जाएगा ताकि कोई भी देशवासी भूखा ना सोए।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत हरियाणा में अन्नपूर्णा उत्सव का आयोजन 18 व 19 अगस्त को किया जा रहा है जिसमें प्रदेशभर में दो दिन के दौरान 9970 राशन डिपुओं के माध्यम से 27 लाख परिवारों के लगभग 1 करोड़ 21 लाख लोगों को 5 किलो गेहूं निःशुल्क वितरित किया जा रहा है। इसके लिए 64 लाख बैग तैयार करवाए गए हैं और एक बैग में 2 व्यक्तियों का 10 किलो राशन दिया जाएगा। इनके अलावा, भाजपा ने भी दो लाख बैग तैयार करवाए हैं ताकि कहीं कमी रहे तो उनका उपयोग किया जा सके। श्री जरावता के अनुसार वीरवार 19 अगस्त को इसका राज्य स्तरीय कार्यक्रम पंचकुला में आयोजित किया जा रहा है जिससे प्रदेश के 70 भिन्न-भिन्न स्थानों, जिला मुख्यालय और उपमण्डल स्तर पर राशन डिपुओं पर होने वाले कार्यक्रमों को जोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक राशन डिपो पर लगभग 150 परिवारों को राशन वितरित होगा। राशन वितरण का कार्य सुचारू रूप से हो सके इसके लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने 50 हजार कार्यकर्ताओं की ड्यूटी राशन डिपुओं पर लगाई है।

श्री जरावता ने यह भी बताया कि 19 अगस्त के जिला मुख्यालयों और उपमण्डल स्तर पर होने वाले राशन वितरण कार्यक्रमों के लिए सांसदो, विधायकों, मेयर आदि की ड्यूटियां भी लगाई गई हैं। उन्हांेने ड्यूटियो का ब्यौरा देते हुए बताया कि अंबाला में सांसद रत्न लाल कटारिया तथा प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज उपस्थित रहेंगे, भिवानी में विधायक घनश्याम सर्राफ व सांसद धर्मवीर, चरखी दादरी में जिलाध्यक्ष सत्येंद्र परमार, फरीदाबाद में कें्रदीय मंत्री कृष्णपाल गुर्ज्जर, फतेहाबाद में विधायक दूड़ाराम, गुरूग्राम में विधायक सुधीर सिंगला, हिसार में विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा, राज्यमंत्री अनुप धानक तथा मेयर गौतम सरदाना उपस्थित रहेंगे। इसी प्रकार झज्जर में भाजपा प्रवक्ता राकेश कुमार व उपायुक्त श्यामलाल पुनिया, जींद में विधायक डा. कृष्ण मिड््डा, कैथल मंे जजपा जिलाध्यक्ष रामफल मलिक व उपायुक्त प्रदीप दहिया, करनाल में मेयर रिनुबाला, करूक्षेत्र में सांसद नायब सैणी व विधायक सुभाष सुधा, महेंद्रगढ़ में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव, नूंह में उपायुक्त तथा भाजपा नेता नरेंद्र शर्मा, पलवल में विधायक दीपक मंगला, पानीपत मंे विधायक प्रमोद विज, रेवाड़ी में उपायुक्त यशेंद्र सिंह और नगर परिषद की चेयरपर्सन पूनम यादव, रोहतक में सांसद डा. अरविंद्र शर्मा व मेयर मनमोहन गोयल, सिरसा में भाजपा अध्यक्ष आदित्य देवीलाल, नगरपालिका चेयरपर्सन रीना सेठी व मुख्यमंत्री के पूर्व राजनीतिक सलाहकार जगदीश चौपड़ा, सोनीपत में सांसद रमेश कौशिक तथा यमुनानगर में विधायक घनश्याम दास अरोड़ा उपस्थित रहेंगे। इसी प्रकार उपमण्डल स्तर पर भी विधायको तथा भाजपा कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है।

error: Content is protected !!