चरखी दादरी जयवीर फोगाट

18 अगस्त, दादरी निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान ने प्रेस को जारी बयान में कहा कि दादरी क्षेत्र की वर्षो पुरानी समस्याओं को हल करवाने के लिए लगातार कार्य किए जा रहा है। उन्होने बताया कि इसके तहत अनेक योजनाओं पर काम चल रहा है।

उन्होंने इनके विषय में जानकारी देते हुए बताया कि सीवरेज व्यवस्था को सुचारू करने हेतु कार्य प्राथमिकता के आधार पर करवाया जा रहा है। इसके तहत नई सीवरेज लाईन डलवाने, मरम्मत करवाने आदि के लिए 431.45 लाख का एस्टीमेट संबंधित विभाग अधिकारियों से तैयार करवा कर चण्डीगढ भिजवा दिया गया है। इसके तहत तिकोना पार्क पार्ट वन आई पी एस नई लाईन जो कि समसपुर वाटर ट्रीट मेंट प्लांट तक जाएगी इसके लिए 51.12 लाख का एस्टीमेट भेजा गया है। रविदास नगर से सिविल हस्पताल लोहारू चौक तक मुख्य सीवरेज की नई लाईन का 283.11 लाख का एस्टीमेट भेजा गया है। इसमें सिविल वर्क व मशीनरी के लिए 58.20 लाख रूपए रखे गए हैं। सारे नगर में 57 नए सीवरेज मेन हाल के लिए 29.7 लाख का एस्टीमेट रखा गया है। अन्य सभी कार्यों को सम्मलित कर चण्डीगढ सरकार के पास विभाग के माध्यम से 431.45 लाख का कुल एस्टीमेट भेजा गया है।

विधायक ने कहा कि नगर वासियों को अब आगे किसी भी सीवरेज समस्या से न जूझना पड़े इसके लिए वे अपने कार्यकाल के पहले दिन से ही प्रयासरत रहे हैं। इनके तहत लगातार अधिकारियों से संपर्क किया, सरकार के समक्ष मांग उठाते रहे, दादरी नगर की समस्याएं रखते रहे, इसी के चलते अब प्रदेश सरकार ने विभाग के माध्यम से करीब 10 करोड रूपए पेयजल व्यवस्था  38 करोड़ सीवरेज व्यवस्था को चाक चौबंद करने के लिए कार्य धरातल पर आरंभ कर दिया है। आगे भी दादरी के रहवासियों को किसी तरह की समस्या न आए इसके लिए प्रयास जारी रहेगा।