मारपीट करने व चोटें मारकर हत्या करने की वारदातों को अंजाम देने वाले 02 आरोपियों को अपराध शाखा पालम विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम में किया काबू।
आरोपियों द्वारा मारपीट करने में प्रयोग किया गया 01 डंडा व 01 लोहे की पाईप पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से किए गए बरामद।

दिनाँक 11.08.2021 को सरकारी होस्पिटल सैक्टर-10, गुरुग्राम से थाना उद्योग विहार, गुरुग्राम में एक सूचना शेर सिंह नाम का एक व्यक्ति लडाई-झगडे में घायल होकर हॉस्पिटल में दाखिल होने के सम्बंध में प्राप्त हुई।

प्राप्त सूचना पर थाना उद्योग विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम सरकारी हॉस्पिटल सैक्टर-10, गुरुग्राम पहुँची तो घायल शेर सिंह S/O श्री छोटेलाल R/O सुजातगंज पाचतौर भगतपुर बदायु, उत्तर-प्रदेश को सफदरजंग होस्पीटल, नई दिल्ली रैफर किया जाना पाया गया। पुलिस टीम ने घायल के परिजनों से संपर्क किया तो उन्होंने पुलिस टीम को बतलाया कि शेर सिंह की घर पर मौत हो गई है। जिस पर पुलिस टीम मृतक के घर पर पहुँची जहां पर मृतक की पत्नी अन्नु W/O शेर सिंह निवासी ग्राम सुजात गंज पचत्रौर थाना सहसवान जिला बदायूं (UP) वर्तमान पता छिप्पी कॉलोनी नजदीक कृष्णा मंदिर, गुरुग्राम ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इसका पति शेर सिंह दिनाँक 10/08/2021 को दोपहार 03 बजे लंच करके घर से कम्पनी नंबर-365, फेस-4 उधोग विहार के लिए जा रहा था तो रास्ते में प्लाट नंबर-26 कम्पनी के गार्ड जो कम्पनी में तैनात था उसकी आवाज आई (इधर आ) इनके पति ने कहा कि वह कम्पनी का काम करके वापस आएगा। इसका पति कम्पनी नंबर-365 से वापस लौटा तो प्लाट नंबर-26 कम्पनी के गार्ड ने आवाज दी जो गार्ड कम्पनी में मौजूद था और वहां दो लोग और भी थे वो लोग इसके पति को जबरदस्ती कम्पनी के अन्दर ले गए और जबरदस्ती पकडकर पीटना शुरु कर दिया। इसके पति के हाथों के नाखून भी उखाड दिए और पूरे शरीर पर नीले निशान भी पड़े हुए थे। उसके बाद उन्होंने इसके पति को बहार फेंक दिया। सूचना पाकर यह व इसका बेटा वहां पहुचें और ये शेर सिंह को लेकर हॉस्पिटल गया जहां पर उसे मृत घोषित कर दिया।

इस शिकायत पर थाना उद्योग विहार, गुरुग्राम में धारा 302, 34 IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया।

उपरोक्त अभियोग में तत्परता से कार्यवाही करते हुए निरीक्षक जोगिन्द्र सिंह, प्रभारी अपराध शाखा पालम विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में मारपीट करके हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले निम्नलिखित 02 आरोपियों को कल दिनाँक 15.08.2021 को गुरुग्राम से ही अलग अलग साथनो से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की:-

  1. विक्रम पुत्र उमेद सिंह निवासी गांव धीरनवास थाना सदर हिसार जिला हिसार हरियाणा हाल किराएदार कुलदीप यादव का मकान गांव डूंडाहेड़ा जिला गुरुग्राम। (पालम विहार से काबू किया गया।
  2. सनोज कुमार पुत्र हरिपाल सिंह निवासी गांव अहलादपुर थाना करहल जिला मैनपुरी उत्तर प्रदेश हाल किराएदार सतीश यादव का मकान गांव मुल्लाहेड़ा गुरुग्राम। (गाँव डूंडाहेड़ा से काबू किया गया)

उपरोक्त आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि उपरोक्त अभियोग में मृतक द्वारा चोरी करने की नियत से कम्पनी में घुसने आशंका थी, जिसके कारण इन्होने उसके साथ मारपीट की। मारपीट में लगी चोटों के कारण उसकी मौत हो गई।

आरोपियों द्वारा मारपीट करने में प्रयोग किया गया 01 डंडा व 01 लोहे की पाईप पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद किए गए है।

आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

error: Content is protected !!