गुरुग्राम, 17 अगस्त। गाँव महचाना में पिछले कुछ दिनों से खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी का एक लेटर चर्चा का विषय बना हुआ है। बीडीओ फर्रुखनगर से 28/06/2021 को जारी पत्रांक 1203 का संज्ञान जैसे ही गाँव महचाना के लोग को हुआ। सभी रोष से व्याप्त चर्चायें करने लगे।इसको लेकर ही 01/08/2021 को गाँव के मुख्य बस स्टैंड पर धर्मशाला में ग्रामीणों की सभा भी बुलाई गई।सभी लोगो ने एक सुर में गौचारण व बनी की भूमि पर 13 एकड़ में 400KV सब स्टेशन लगाने के प्रस्ताव का विरोध किया व कानूनी कर्यवाही का सहारा लेनी की भी तैयारी कर ली है।

गौरतलब है कि 400KV सबस्टेशन लगाने का यह प्रोजेक्ट दबे पैर तैयार किया जा रहा है। इसको लेकर सरपंच व पंचों का कहना है कि कार्यकाल पूरा होनी की वजह से उनका बैग कई महीनों से जमा है।यह कार्यवाही अन्य प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा बिना पंचायत व ग्राम सभा में चर्चा के चोरी छिपे की जा रही है।और पूरी पंचायत ने इस अवसर पर लिखित में इस प्रस्ताव को रद्द करने का प्रस्ताव पारित किया। व गाँव के नंबरदारों सहित सैकड़ों लोगों ने इसके विरोध में हस्ताक्षर किया।गाँव के युवाओं ने प्रस्ताव रद्द न होने की स्थिति में बुजुर्गों के मार्गदर्शन में आंदोलन तक के लिए कमर कस ली है। ताकि पूर्वजो द्वारा पशुओं को चराने व पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए जो जमीन दी गयी थी उसे उसी उद्देश्य के साथ बचा कर रखा जा सके।इस अवसर पर पूरी पंचायत, नम्बरदार,मौजिज व्यक्तियों सहित युवा शक्ति मौजूद रही।

व तुरंत इस प्रस्ताव को रदद् करने के लिए CM विंडो पर शिकायत नंबर CMOFF/N/2021/063212 समस्त ग्रामवासियो के हस्ताक्षर सहित दर्ज करवा दी गयी है। ग्रामीणों ने इसके विरोध में सोशल मीडिया पर भी अभियान छेड़ा हुआ है। इसी मुद्दे को लेकर राजनीतिक प्रतिनिधियों व प्रसाशनिक अधिकारियों से मिलने को लेकर भी कमर कसी हुई है।

error: Content is protected !!