मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से हरियाणा ऑटो चालक संघ के सवाल एवं संशय

निजी कम्पनी मालिकों को खुश करने के लिए हजारों ऑटो चालकों को भूखमरी की कगार पर खडा करने का काम हरियाणा सरकार कर रही है- हरियाणा ऑटो चालक संघ
भारतीय मजदूर संघ से सम्बंधित हरियाणा की सबसे बडी ऑटो चालकों की यूनियन हरियाणा ऑटो चालक संघ के कार्यकर्ताओं ने हरियाणा सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर अपना रोष प्रकट किया

गुरूग्राम। आज गुरूग्राम में भारतीय मजदूर संघ से सम्बंधित हरियाणा की सबसे बडी ऑटो चालकों की यूनियन हरियाणा ऑटो चालक संघ के कार्यकर्ताओं ने हरियाणा सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर अपना रोष प्रकट किया। आज मीडिया को जारी ब्यान में हरियाणा ऑटो चालक संघ के प्रदेश महामंत्री योगेश शर्मा ने बताया कि आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी ने साईबर सिटी गुरूग्राम में 600 ई-रिक्सा का जो उदघाटन किया है उसे लेकर यूनियन के कुछ सवाल एवं संशय है। जिनको बिना देर करें सरकार को दूर करना चाहिए। 

जिस प्राईवेट कम्पनी के ई-रिक्सा चलाए जा रहे हैं उस कम्पनी की क्या गुणवंता है। 

आज डीजल ऑटो बंद करने के नाम पर स्वरोजगार करके अपना व अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे हजारों सीएनजी ऑटो चालकों का गला दबाने का काम क्यों कर रही है सरकार। 

क्या सीएनजी ऑटो से भी प्रदूषण हो रहा है। 

क्या दो हजार या इससे ज्यादा सीसी की बडी डीजल की गाडियां भी गुरूग्राम में बंद हुई है या केवल लाचार व कमजोर ऑटो चालक के 220 सीसी से 440 सीसी के ऑटो से ही सरकार और अधिकारियों को परेशानी है। 

कोरोना काल की दूसरी लहर में हरियाणा सरकार ने घोषणा की थी कि ऑटो चालकों और ई-रिक्सा चालकों को 5-5 हजार रूपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी क्या आज तक घोषणा के बाद एक भी ऑटो चालक या ई-रिक्सा चालकों को आर्थिक सहायता गुरूग्राम में दी गई है। 

क्या आज तक एक भी ऑटो स्टैंड या शौचालय बनाकर ऑटो चालकों को सरकार ने दिया। 

क्या हरियाणा के एक भी ऑटो चालक को एनसीआर का परमिट दिया गया। जबकि दिल्ली व उत्तर प्रदेश सरकारों ने हजारों की संख्या ऑटो चालकों को एनसीआर परमिट दिये हैं। 

क्या सीएनजी पम्पों पर हो रही अवैध वसूली बंद हुई। 

क्या आरटीओ दफ्तरों में दलालों का प्रवेश बंद हुआ। 

क्या सरकार ने इतना बडा फैसला लेने से पहले किसी भी रजिस्टर्ड ट्रेड यूनियन से बात करना उचित नहीं समझा या सरकार अपने पूर्ण बहुमत के घमंड में राजाशाही करने पर उतारू है। 

हरियाणा ऑटो चालक संघ के प्रदेश महामंत्री योगेश शर्मा ने बताया कि सरकार दस साल से पुराने डीजल ऑटो को बंद करने का प्रचार कर रही है। जबकि ऐसा कोई भी आदेश एनजीटी की ओर से नहीं जारी हुआ है। उसके बावजूद सरकार डीजल ऑटो के साथ-साथ सीएनजी ऑटो को भी बंद कर रही है। जिससे सभी ऑटो चालकों में भारी रोष है। यदि सरकार ने हरियाणा ऑटो चालक संघ से बात करके यह अपनी राजाशाही के फैसले पर पुन: विचार नहीं किया तो गुरूग्राम के 35000 ऑटो चालक पूरे हरियाणा के 1 लाख 53 हजार 268 ऑटो चालकों को साथ लेकर सरकार को कुम्भकर्णी नींद से जगाने का काम करेंगे। सरकार का यह फैसला सरकार के लिए आने वाले समय में नुक्सानदायिक होने वाला है। जब लाखों की संख्या में ऑटो चालक प्रदेश सरकार के खिलाफ खडे होकर भारत माता की जय का नारा लगाएंगे तो सरकार की सत्ता हिलने लगेगी।

आज पूर्व प्रधानमंत्री भारत रतन अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्य तिथि पर उनकी बनाई विचारधारा और नीतियों के बिलकुल विपरीत चल कर हरियाणा की सरकार गरीब व कमजोर समझ रही मजदूरों व श्रमिकों का शोषण करने पर उतारू हो रही है। योगेश शर्मा ने कहा कि अगर सरकार अपने फैसले पर पुन: विचार नहीं करती है तो हरियाणा के मुख्यमंत्री जी जो हर सप्ताह गुरूग्राम की यात्रा पर रहते हैं उनका स्वागत काले झण्डों से करने के लिए हरियाणा ऑटो चालक संंघ का एक-एक कार्यकर्ता तैयार है। योगेश शर्मा ने कहा कि भारतीय मजदूर संघ की अखिल भारतीय औद्योगिक इकाई भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के माध्यम से हरियाणा सरकार के इस जनविरोधी फैसले के खिलाफ केंद्र सरकार को माननीय प्रधानमंत्री जी को एवं परिवहन मंत्री जी को शिकायत करेंगे और यदि जरूरत पडी कोर्ट की मदद की जरूरत पडेगी तो भी पीछे नहीं हटेंगे। इस अवसर पर भारी संख्या में ऑटो चालकों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

You May Have Missed

error: Content is protected !!