भूपेंद्र यादव के अभिनंदन में गुरुग्राम ने बिछाए पलक पांवड़े

-केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव का गुरुग्राम में 13 स्थानों पर भव्य स्वागत
मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने भी भूपेंद्र यादव को बताया कर्मवीर

गुरूग्राम, 16 अगस्त। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में केंद्रीय मंत्री के तौर पर शामिल किए गए भपूेंद्र यादव के स्वागत के लिए पूरा शहर उमड़ पड़ा। निर्धारित स्थानों के साथ-साथ अनेक स्थानों पर भारी संख्या में उपस्थित लोगों ने भव्य स्वागत किया। राहभर भूपेंद्र यादव के काफिले पर लोग पुष्पवर्षा करते रहे तथा ढ़ोल नगाड़ों की थाप पर लोग नाचकर अपनी खुशी प्रगट करते दिखे।

महाभारत काल में गुरु द्रोण की कर्मस्थली रहे गुरुग्राम में केंद्रीय मंत्री बनाए जाने के बाद पहली बार पहुंचे भूपेंद्र यादव पर लोगों ने अपार स्नेह उड़ेल दिया। सुबह 11 बजे अपने निर्धारित समय पर वह सरहोल स्थित दिल्ली-गुरुग्राम बाॅर्डर पर पहुंचे। यहां युवा भाजपा नेता तथा बादशाहपुर विधानसभा से प्रत्याशी रहे मनीष यादव के नेतृत्व वाली टीम ने केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव का अभूतपूर्व स्वागत किया।

यहां से काफिले के रूप में उनका दल महाराणा प्रताप चैक पर पहुंचा। यहां डिप्टी मेयर सुनीता यादव के नेतृत्व में जुटे नगर निगम पार्षदों, सोहना के विधायक संजय सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, मेयर मधु आजाद समेत 25 से अधिक पार्षदों ने फूलमालाओं व गुलदस्तों से उनका स्वागत किया। इनके स्वागत से अभिभूत दिखे केंद्रीय मंत्री ने शहर की सरदारी को नमन किया तथा शहर के विकास संबंधी योजनाओं में हर संभव सहायता करने का वादा भी किया।

इसके बाद वह गुड़गांव के विधायक सुधीर सिंगला व प्रियव्रत कटारिया के साथ श्रीमाता शीतला मंदिर पहुंचे। यहां मंदिर के पुजारियों ने मंगल मंत्रोचार के बीच माता के दर्शन करवाए व सौभाग्य की प्रतीक माता की चुनरी भेंट की।

यहां से काफिले के रूप में आगे बढ़ते हुए वह सेक्टर 4-7 चैक पहुंचे, जहां महिला जिलाध्यक्ष सुंदरी खत्री, नितिन शांडिल्य, न्यू काॅलोनी मोड पर राजेश अरोड़ा, श्रवण आहूजा व अभिषेक गुलाटी, कबीर भवन चैक पर सुमेर सिंह तंवर, रणजीत सिंह व मेयर मधु आजाद, सदर बाजार के मुहाने स्थित सोहना चैक पर श्रीचंद गुप्ता, प्रदीप जैन, तिलकराज मलहोत्रा व रामअवतार गर्ग, कोर्ट परिसर में विधायक सुधीर सिंगला, एसएस चैहान, अभय दायमा, प्रवीण आहूजा, निकेश राज यादव व संजय गाबा, हीरो होंडा चैक पर जिला परिषद के निवर्तमान चेयरमैन कल्याण सिंह चैहान, निगम पार्षद नीरज यादव, खेड़की दौला टोल प्लाजा पर रामबीर भाटी, कृष्ण स्वामी व रामनिवास यादव, गांव शिकोहपुर में निवर्तमान सरपंच लखन सिंह, पूर्व सरपंच श्योचंद यादव व दीपक यादव के नेतृत्व वाली टीम ने शानदार स्वागत किया। कबीर भवन, सदर बाजार, गुरुग्राम के कोर्ट परिसर में वकीलों ने केन्द्रीय मंत्री पर फूल बरसाएं।

इस जन आर्शीवाद यात्रा के पहले दिन जन आशीर्वाद यात्रा के संयोजक एवं भाजपा के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, यात्रा के सह संयोजक एवं पूर्व महामंत्री संदीप जोशी और सह संयोजक एवं पलवल के विधायक दीपक मंगला भी लगातार साथ रहे। यात्रा के दौरान प्रत्येक पहलू पर जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़, अरविंद सैनी समेत सभी वरिष्ठ नेताओं ने व्यवस्था बनाए रखी।

इस आयोजन के चलते सुप्त पड़ी सूबे की राजनीति में हलचल शुरू हो गई है। स्वागत समारोह के बहाने जन आर्शीवाद के कार्यक्रम में भारी भीड़ जुटाकर पार्टी के नेताओं ने विपक्षीदलों की नींद उड़ा दी। खास बात यह है कि इन कार्यक्रमों में सिर्फ भाजपा कार्यकर्ता और नेताओं ने ही नहीं बल्कि इलाके के लोगों ने स्वेच्छा से बड़ी संख्या में हिस्सेदारी निभाई।

मानेसर में एक भव्य स्वागत समारोह आयोजित किया गया। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने भूपेंद्र यादव का स्वागत किया और उनकी कार्यशैली को सराहा। यहां पटौदी के विधायक ने कार्यक्रम का संचालन किया और पूर्व मंत्री राव नरवीर ने भी सिरकत कर भूपेंद्र यादव को क्षेत्र के लिए मोदी जी का तोहफा बताया। पहले दिन यात्रा का पडाव भूपेंद्र यादव के गांव जमालपुर में जाकर समाप्त हुआ। लगभग 45 किलोमीटर लंबी यात्रा में हजारों लोगों ने सड़क किनारे खड़े होकर अपने लाडले पर गुलाब और गेंदे के फूलों की वर्षा की। जगह जगह फूल मालाएं पहनाई गई।

जमालपुर स्वागत कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश प्रभारी विनोद तावडे़, प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, पूर्व सांसद सुधा यादव, स्वामी धर्मदेव देव, सांसद स्वामी बालक नाथ मौजूद रहे और भूपेंद्र यादव को केन्द्रीय मंत्री बनाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!