गुरुग्राम। दिनांक 16.08.2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि किसानों ने किसान मज़दूर स्वतंत्रता संग्राम दिवस मनाया।उन्होंने बताया कि आज हेमा इंजीनियरिंग कंपनी की यूनियन ने यूनियन के प्रधान नरेश कुमार के नेतृत्व में किसान धरने पर आकर किसानों का समर्थन किया।

उन्होने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि सरकार किसानों और मज़दूरों के शोषण के क़ानून बना रही है। उन्होने कहा कि तीनों काले कानूनों से किसान मज़दूर ग़रीब व आम जनता का शोषण होगा।उन्होने कहा कि इन काले कानूनों से सीधे सीधे पूंजीपति कॉर्पोरेट को लाभ होगा।

उन्होंने कहा कि इन काले कानूनों से पूंजीपति कॉर्पोरेट का पूरी तरह से देश पर क़ब्ज़ा हो जाएगा। उन्होने कहा कि किसान आंदोलन पूंजीपति कॉर्पोरेट से किसान मज़दूर की आज़ादी का आंदोलन है।उन्होंने कहा कि सरकार पूरी तरह से पूंजीपति कॉर्पोरेट के साथ खड़ी हुई है।

नरेश कुमार ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने 4 लेबर कोड बनाए हैं जिनसे मज़दूरों का शोषण होगा और पूंजीपतियों कॉर्पोरेट का लाभ होगा।

उन्होंने कहा कि जब तक सरकार तीनों काले क़ानून वापस नहीं ले लेते तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा।

आज धरने पर शामिल होने वालों मे अनिल पंवार,रमेश दलाल,रिटायर्ड कमांडेंट सत्यवीर सिंह, तेजराम यादव,पंजाब सिंह,बलवान सिंह दहिया,तनवीर अहमद,फूल कुमार,अनिल ढिल्लों,मनोज झाड़सा रामनिवास यादव,नरेन्द्र सिंह,राजीव त्यागी,बलवान,नीरज कुमार,नवनीत रोजखेड़ा,अमित पंवार,मनीष मक्कड़,बलवन्त,रोशन लाल तथा अन्य व्यक्ति शामिल थे।

error: Content is protected !!