सोमवार को मुख्यमंत्री गुरूग्राम में 259 करोड़ रूप्ए से अधिक की परियोजना का उद्घाटन करेंगे

– मुख्यमंत्री जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करेंगे
– गांव जमालपुर में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में भी शामिल होंगे सीएम

गुरूग्राम, 15 अगस्त। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल सोमवार 16 अगस्त को गुरूग्राम में 259 करोड़ रूपए से अधिक की लागत की तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और जिला कष्ट निवारण एवं लोक संपर्क समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर बाद केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के सम्मान में गांव जमालपुर में आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम में भी सम्मिलित होंगे। 

जिला प्रशासन के प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल सोमवार 16 अगस्त को सबसे पहले परिवर्तन नामक प्रोजेक्ट को लॉंच करेंगे। इस प्रोजेक्ट के तहत गुरूग्राम में चल रहे डीजल चालित थ्री व्हीलर के स्थान पर  ई-थ्री व्हीलर चलाने की योजना है जोकि गुरूग्राम नगर निगम, क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण गुरूग्राम तथा टैªफिक पुलिस गुरूग्राम का संयुक्त प्रयास है। सोमवार को मुख्यमंत्री गुरूग्राम के सैक्टर- 28 स्थित गलेरिया मार्केट क्षेत्र में ई-थ्री व्हीलरांे को झण्डी दिखाकर इलैक्ट्रिक थ्री व्हीलर इको सिस्टम परियोजना की शुरूआत करेंगे। इस परियोजना के अंतर्गत प्रारंभ में लगभग 6 करोड़ रूपए की लागत से 2 हजार डीजल चालित थ्री व्हीलर बदले जाऐंगे और उनका स्थान ई-थ्री व्हीलर लेंगे। 

इसके बाद मुख्यमंत्री गुरूग्राम के लोक निर्माण विश्रामगृह पहुंचेगे जहां पर वे दो परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इनमें से एक उद्घाटन सोनीपत वेस्ट टू एनर्जी प्लांट का है जोकि मुख्यमंत्री द्वारा गुरूग्राम से ऑनलाईन माध्यम से किया जाएगा। इस परियोजना की लागत लगभग 176.87 करोड़ है और  एकीकृत ठोस कचरा प्रबंधन सोनीपत-पानीपत की यह परियोजना सोनीपत, पानीपत, गन्नौर तथा समालखा सहित चार शहरी स्थानीय निकायों के कलस्टर के लिए है। इसके अलावा, दूसरा उद्घाटन गुरूग्राम में सैक्टर 81 से 99 तक के रिहायशी क्षेत्र में जल आपूर्ति योजना का है जोकि गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) द्वारा क्रियान्वित किया गया है। इस जल आपूर्ति योजना पर लगभग 76.21 करोड़ रूपए की लागत आई है और इससे गुरूग्राम मंे हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा विकसित किए गए 16 सैक्टरों जिनमें सैक्टर 81, 81ए, 82, 82ए, 83, 84, 85, 86, 87, 88, 89, 90, 91, 93, 94 और 99 में जल आपूर्ति शुरू हो गई है। इसके अलावा, 5 सैक्टरों में आंशिक जल आपूर्ति योजना चालू होने के कार्य का भी उद्घाटन होगा जिनमें सैक्टर 88ए, 88बी, 92, 95 व 95ए शामिल हैं। जीएमडीए ने इन सेक्टरों को जोन 7 में रखा है जिसमें जल आपूर्ति के लिए 55.33 किलोमीटर लंबी लाईन बिछाई गई है। 

दोपहर बाद मुख्यमंत्री गुरूग्राम के सैक्टर 44 अपैर्ल हाउस के एपी सैंटर ऑडिटोरियम में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जिला के गांव जमालपुर मे केंदीय मंत्री भूपंेद्र यादव के सम्मान में आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

Previous post

देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुरूग्राम में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

Next post

पंचकूला: स्वतंत्रता दिवस समारोह पर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने किया ध्वजारोहण

You May Have Missed

error: Content is protected !!